सोमवार की देर रात पुलिस ने चार बदमाश कर लिए गिरफ्तार

शास्त्रीनगर में विष्णु ज्वैलर्स के घर हुई थी करीब चालिस लाख रुपये की डकैती

74 दिन बीत जाने के बावजूद भी पुलिस बदमाशों को नहीं कर सकी थी गिरफ्तार

व्यापारियों और परिजनों ने रविवार को लगाया था जाम, तब हरकत में आई पुलिस

पुलिस ने अभी नहीं किया घटना का खुलासा, आज प्रेस कांफ्रेंस करेंगी पुलिस

Meerut। विष्णु ज्वैलर्स के घर 40 लाख रुपये का डाका डालने वाले चार बदमाशों को नौचंदी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से एक लाख रुपये कैश और एक लाख रुपये के करीब की ज्वैलरी भी बरामद की गई है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। आज पुलिस प्रेस कांफ्रेंस करके घटना का खुलासा कर सकती है।

क्या है मामला

एल। ब्लाक शास्त्रीनगर में विष्णु ज्वैलर्स के मालिक तेजपाल सिंह वर्मा के परिवार को 26 दिसंबर में बंधक बनाकर डाका डाला गया था। यहां से चालिस लाख रुपये के करीब जेवर को बदमाशों ने चोरी कर लिया था। पूरे परिवार को बंधक बनाकर मारपीट करते हुए लूट पाट की वारदात को अंजाम दिया। इस मामले में पुलिस खुलासा करने में नाकाम हो रही थी, जबकि व्यापारियों ने रविवार को आंदोलन करके व्यापारियों ने चार दिन के अन्दर घटना का खुलासा करने का अल्टीमेटम दिया था।

पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया

नौचंदी पुलिस ने इस मामले में चार आरोपी समीर, जावेद, अकरम समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके कब्जे से एक लाख रुपये कैश और एक लाख रुपये के जेवरात पुलिस ने बरामद किए है। खास बात यह है कि चालिस लाख रुपये की डकैती में केवल दो लाख रुपये बरामद करके पुलिस अपनी पीठ थपथपा रही है। पूरा माल बरामद नहीं होने से पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े हो रहे है।

खुलासे पर खड़े हो रहे सवाल

नौचंदी पुलिस के खुलासे पर सवाल भी खड़े हो रहे है। पुलिस यूं तो कोई छोटा गुडवर्क करने के बाद मुठभेड़ करके मीडिया के सामने प्रेस कांफ्रेंस करते थे। इस मामले में चौबीस घंटे से ज्यादा का समय हो गया है, बावजूद इससे प्रेस कांफ्रेंस भी पुलिस ने नहीं की है। सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि रविवार को व्यापारियों ने अल्टीमेटम दिया और पुलिस ने एक दिन बाद पकड़ लिया, जो खुलासा 72 दिन में नहीं कर पाई वह पुलिस ने अब कर दिया। पुलिस की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े हो रहे है।

पुलिस पर बना हुआ था दबाव

एक तरफ तो व्यापारी तेजपाल सिंह डकैती के बाद डिप्रेशन में आ गए थे, जिसके चलते उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। दूसरी तरफ पुलिस खुलासा नहीं कर सकी थी। पुलिस पर शहर के व्यापारियों का दबाव बना तो पुलिस ने आनन-फानन में आरोपी गिरफ्तार कर लिए है।

चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। जिसके बाद प्रेस कांफ्रेंस करके खुलासा किया जाएगा।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी, मेरठ।

Posted By: Inextlive