पुलिस ने तहरीर के आधार पर शुरू की जांच-पड़ताल

Meerut। पुलिस ने रविवार को भूड़बराल स्थित जनसेवा केंद्र पर एक सूचना पर छापा मारकर ऑनलाइन ठगी करने वाले ठग को दबोच लिया। उसके कब्जे से कई फर्जी आईडी और हजारों की नगदी बरामद की गई। पुलिस पूरे मामले की जांच-पड़ताल में जुटी हुई है।

क्या है मामला

गगोल रोड स्थित विशाल शर्मा के जन सेवा केंद्र पर दो माह पूर्व प्रवीण पहुंचा और अपनी मां के बीमार होने का हवाला देते हुए विशाल शर्मा के बैंक अकाउंट में रिश्तेदारों से रुपए मंगवाने की बात कही। युवक की मजबूरी समझ कर जनसेवा केंद्र मालिक विशाल शर्मा ने अपने अकाउंट में रुपये मंगा लिए। जिसके बाद आरोपी प्रवीण ने ऑनलाइन ठगी कर कई लोगों के अकाउंट से एक लाख दस हजार रुपए से अधिक निकाल लिए और विशाल शर्मा के अकाउंट में डाल दिए और वहां से नगदी लेकर चला गया। इस बात की जानकारी कुछ दिन बाद विशाल शर्मा को क्राइम ब्रांच से मिली। जिसके बाद प्रवीण की तलाश में पुलिस जुट गई।

एक लाख ठगे

प्रवीण रविवार को भूड़बराल स्थित राहुल जन सेवा केंद्र पर पहुंचा और वहां अपनी फर्जी एलएंडटी कंपनी की आईडी दिखाते हुए रिश्तेदारों से रुपये मंगवाने की बात कही और वहां भी एक लाख से अधिक रुपये ऑनलाइन ठग लिए। वहां पहले से ही बैठे विशाल शर्मा व उनके साथियों ने प्रवीण को दबोच लिया किसके पास से कई फर्जी आईडी कार्ड एटीएम कार्ड और 44 हजार रूपये नकदी बरामद कर ली है। इंस्पेक्टर परतापुर नजीर अली खान ने बताया कि पकड़े गए आरोपी ने बताया की नौकरी लगवाने के नाम पर लोगो को साइबर कैफे और जनसेवा केंद्र को निशाना बनाया करते थे।

Posted By: Inextlive