हनुमान चौक के पास हुकप कैफे में दो माह से हो रहा था संचालन

पांच ग्राहकों समेत नौ लोगों को सदर बाजार पुलिस ने दबोचा

हुक्का बार को पुलिस ने फिलहाल कर दिया है सील

Meerut। हनुमान चौक पर कैफे की आड़ में दो माह से चल रहे हुक्का बार पर छापा मारकर पुलिस ने नौ युवकों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवकों में पांच ग्राहक हैं। दारोगा का बेटा अपने साथी के साथ मिलकर इसे संचालित कर रहा था। जिसके खिलाफ टीम ने कार्रवाई की है। फिलहाल पुलिस ने हुक्का बार को सील कर दिया है।

क्या है मामला

सदर बाजार में हनुमान चौक स्थित नैंसी रोड पर इंद्रवीर सिंह परिवार के साथ रहते हैं। ग्राउंड फ्लोर पर हुकप कैफे खोल रखा है। इंद्रवीर का कहना है कि चार साल पहले ललसाना निवासी अनिकेत सिवाच को 40 हजार रुपये प्रतिमाह पर कैफे किराये पर दिया था। अनिकेत के पिता भरत सिंह यूपी पुलिस में दारोगा थे। अनिकेत ने रुड़की रोड के अमन विहार निवासी नवीन की पार्टनरशिप में कैफे संचालित किया था। पुलिस के मुताबिक, दो माह से कैफे में हुक्का बार चल रहा था।

मारा छापा

गुरुवार को इंस्पेक्टर सदर बाजार बिजेंद्र राणा ने कैफे में छापा मारा तो हुक्का बार चलता मिला। पुलिस ने पांच ग्राहकों समेत नौ लोगों को पकड़ लिया और थाने ले आई। सबसे पहले पुलिस ने कैफे स्वामी इंद्रवीर सिंह को पकड़ा। इसके बाद हुक्का बार संचालित कर रहे दारोगा के बेटे अनिकेत सिवाच और उसके पार्टनर नवीन तथा मैनेजर केशव त्यागी निवासी सम्भल को भी गिरफ्तार कर लिया है। हुक्का पी रहे माज निवासी इमलियान, चंद्र और मफाज निवासी बुढाना गेट, सार्थक, हर्षित तोमर निवासी आदर्श नगर और आर्यन को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए युवकों के परिवार वाले थाने पहुंच गए।

दारोगा के बेटे और कैफे स्वामी समेत 4 को छोड़ा

हुक्का बार से पुलिस ने नौ लोगों को पकड़ा था। लिखा पढ़ी होते-होते संख्या घटकर पांच पर पहुंच चुकी है। पुलिस ने दारोगा के बेटे अनिकेत को भी क्लीनचिट दे दी है, जबकि धरपकड़ के दौरान दारोगा का बेटा मुख्य आरोपी बनाया गया था। उसके साथ ही कैफे स्वामी इंद्रवीर सिंह को भी छोड़ दिया गया। पुलिस का तर्क है कि उनका कोई कसूर नहीं था। सार्थक और हर्षित को भी पुलिस ने छोड़ दिया है। इंस्पेक्टर बिजेंद्र राणा का तर्क है कि उक्त दोनों युवक हुक्का बार में खड़े हुए थे, उनका हुक्का बार से कोई लेना-देना नहीं है। चर्चा है कि सिफारिश का दौर होने की वजह से चार आरोपियों को पुलिस ने छोड़ दिया है।

पहले भी पकड़े हुक्का बार

मेरठ में पहले भी हुक्का बार पर पुलिस कार्रवाई कर चुकी है। पूर्व में सदर बाजार के वेस्ट एंड रोड, गढ़ रोड पर तीन हुक्का बार नौचंदी पुलिस कार्रवाई कर चुकी है।

सदर बाजार में संचालित हुक्का बार में छापा मारकर पुलिस ने नौ युवकों को पकड़ा है। हुक्का बार सील कर दिया है। सभी आरोपी पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

अजय साहनी, एसएसपी

Posted By: Inextlive