पपीत बढ़ला के नाम एक गाड़ी, डिपिन सूरी के नाम छह टैंकर

डिपिन सूरी के वाहनों का आरटीओ ऑफिस से मांगा गया रिकार्ड

पपीत की संपत्ति का भौतिक सत्यापन कर रही पुलिस

Meerut। ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो की फरारी में सहयोग करने वाले पपीत बढ़ला और डिपिन सूरी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था। उसके बाद दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया था। पुलिस मान रही है कि तभी से दोनों ने अपनी संपत्ति के इधर से उधर स्थानांतरण का काम शुरू कर दिया था। इसलिए दोनों की संपत्ति की भौतिक जांच कराई जा रही है। ताकि पता चल सके कि उन्होंने गैंगस्टर लगने के बाद संपत्ति बेची तो नहीं है।

दोनों की संपत्ति जब्त

सीओ अमित राय ने बताया कि डिपिन सूरी के छह टैंकरों के जब्तीकरण का कार्य चल रहा है। आरटीओ ऑफिस से सभी टैंकरों के बारे में पुलिस ने जानकारी मांगी है। इसके अलावा डिपिन सूरी की अन्य संपत्ति की जांच भी की जा रही है। दूसरे आरोपी पपीत बढ़ला के नाम अभी तक एक ही गाड़ी पुलिस को मिली है। पुलिस पपीत की संपत्ति की भी विस्तार से जांच कर रही है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि 14ए के तहत दोनों की संपत्ति जब्तीकरण का काम भी पुलिस करने जा रही है।

फरारी में 19 की भूमिका

बता दें कि 28 मार्च, 2019 को दिल्ली रोड स्थित होटल मुकुट महल से ढाई लाख के ईनामी बदन सिंह बद्दो की फरारी मामले में 19 लोगों ने अहम भूमिका निभाई थी, जिनमें पपीत बढ़ला, डिपिन सूरी और बद्दो के बेटे सिकंदर पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी। अभी तक पुलिस सिकंदर को गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। कोर्ट से उसका गिरफ्तारी वारंट भी जारी हो चुका है।

बद्दो की महिला दोस्त

जानकारी के मुताबिक साकेत में रहने वाली बद्दो की महिला दोस्त ब्यूटी पार्लर संचालिका पर भी कार्रवाई हो सकती है। ब्यूटी पार्लर संचालिका ने ही फरारी के दौरान बद्दो का मेकअप किया था। ताकि कोई बद्दो को पहचान न सके। उसके अलावा गुरुग्राम की महिला दोस्त बदन सिंह को अपने साथ दिल्ली ले गई थी। इस दौरान मेरठ से दिल्ली तक बद्दो को स्कूल संचालक भानू प्रताप अपनी गाड़ी ले गया था। गुरुग्राम की महिला ने अब ठिकाना भी बदल दिया है। एसपी क्राइम अनित कुमार का कहना है कि गुरुग्राम में रहने वाली बद्दो की महिला दोस्त की जानकारी जुटाई जा रही है।

Posted By: Inextlive