बिसरा पर अटका शिक्षिका की मौत का राज

फारेंसिक टीम ने किया घटनास्थल का निरीक्षण

Meerut । शास्त्रीनगर निवासी शिक्षिका चंदा अरोड़ा की बीते रविवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। दूसरे दिन भी इस मौत का खुलासा नही हो सका। पुलिस की जांच में पति पर ही हत्या का शक है। पुलिस पति पत्‍‌नी के संबंधों को लेकर कई बिंदुओं पर जांच शुरु की थी। हालांकि हत्या का आरोप पूरी तरह पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर आधारित था, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत का कारण स्पष्ट ना होने के कारण मामला अधर में अटक गया। मृतका का बिसरा जांच के लिए सुरक्षित कर लिया गया। वहीं सोमवार को परिजनों ने मृतका के शव का खतौली में अंतिम संस्कार कर दिया।

यह था मामला

दरअसल नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर सेक्टर 2 निवासी टेंट व्यापारी संजय लूथरा पत्‍‌नी चंदा अरोड़ा की रविवार अल सुबह मौत हो गई थी। मौत की सूचना खुद उसके पति संजय ने देकर पुलिस और परिजनों को बुलाया था। संजय के अनुसार चंदा को हार्ट अटैक आया था। लेकिन चंदा के परिजनों ने संजय पर हत्या का आरोप लगा दिया था। चंदा खतौली ब्लाक के लोहडा गांव में प्राइमरी की शिक्षिका थी उसके अपने पति संजय के साथ संबंध अच्छे नही थे। आए दिन मारपीट और विवाद रहा करता था इसको देखते हुए आस पड़ोसियों संजय पर ही शक जता रहे थे और परिजनों ने संजय पर ही हत्या का आरोप लगाया।

इन बिंदुओं पर उठ रहे सवाल

- परिजनों के अनुसार मृतक शिक्षिका के चेहरे और शरीर पर चोट के निशान थे और मुंह से खून निकल रहा था।

- परिजनों के मुताबिक मृतका के गले पर भी रस्सी का निशान भी था।

- आरोपी संजय के मुताबिक मृतका चंदा को हार्ट अटैक आया था।

- मृतका के पिता ओमप्रकाश ने बताया कि गत सप्ताह ही संजय ने अपना और मृतका चंदा का 50-50 लाख रुपये का बीमा कराया था।

- बीमा कराने के तीसरे दिन ही चंदा की मौत हो गई। यह बीमा भी संजय पर ही शक जाहिर कर रहा है।

लीगल सलाह के बाद मुकदमा

परिजनों ने मृतक के पति समेत तीन रिश्तेदारों पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। तहरीर पर पुलिस ने मृतका के पति को हिरासत में ले लिया था लेकिन मौत का कारण स्पष्ट ना होने से मृतका के पति संजय पर दूसरे दिन भी मुकदमा दर्ज नही हो सका। हालांकि पुलिस अब इस मामले में आगे की कार्यवाही के लिए लीगल एडवाइज लेगी इसके बाद आरोपी पर मुकदमा या आगे की कार्रवाई होगी।

वर्जन

इस मामले में मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ नही हुआ है। इसलिए बिसरा सुरक्षित रखा गया है। आरोपी पति पर आगे की कार्रवाई के लिए लीगल एडवाइज ली जाएगी। उसके बाद मुकदमा होगा।

- प्रेम शर्मा, इंस्पेक्टर नौचंदी

Posted By: Inextlive