शास्त्रीनगर एल। ब्लॉक की घटना, विष्णु ज्वैलर्स के घर डकैती का मामले को एक माह बीता

नौचंदी थाना पुलिस समेत क्राइम ब्रांच के 04 इंस्पेक्टर और 20 सब-इंस्पेक्टर और 40 कांस्टेबल भी जुटे

घटना से जुड़े किसी एंगल पर भी नहीं पहुंच सकी है पुलिस

Meerut। साल 2020 के आखिर से लेकर साल 2021 की जनवरी के लास्ट तक लगातार बढ़ती जा रही क्राइम की घटनाओं ने न केवल जिले में पुलिसिंग पर सवाल खड़ा कर दिया है। बल्कि कुछ घटनाओं का खुलासा और कुछ घटनाओं में आरोपियों की गिरफ्तारी पुलिस के बड़ा चैलेंज बनी हुई है।

डकैती का खुलासा नहीं

पीवीएस रोड शास्त्रीनगर एल। ब्लॉक में विष्णु ज्वैलर्स के मालिक तेजपाल वर्मा के घर डकैती में पुलिस को अभी तक कोई क्लू नहीं मिला है। इस वारदात को एक माह बीत गया है, बावजूद इसके पुलिस घटना से जुड़े किसी एंगल पर भी नहीं पहुंच सकी है। इतना ही नहीं, अभी तक पुलिस यह भी तय नहीं कर पाई है कि आखिर बदमाश सर्राफके मकान की छत पर कैसे पहुंचे।

बंधक बनाकर की थी लूटपाट

मूलरूप से बुलंदशहर के उल्हेड़ा निवासी तेजपाल सिंह वर्मा नौचंदी थाना क्षेत्र स्थित शास्त्रीनगर एल। ब्लॉक मकान नंबर 11 में परिवार के साथ रहते हैं। मकान में ही गाउंड फ्लोर पर विष्णु ज्वैलर्स के नाम से उनकी दुकान है। बीते 26 दिसंबर की रात मकान की चौथी मंजिल पर ममटी पर लगे दरवाजे के पास की दीवार तोड़कर बदमाशों ने अंदर हाथ डालकर दरवाजा खोला। इसके बाद बदमाश सीढ़ी से होते हुए घर में प्रवेश कर गए। करीब तीन घंटे तक बदमाशों ने तेजपाल वर्मा उनकी पत्नी शशि वर्मा और बेटे कपिल को बंधक बनाकर रखा। इसके बाद बदमाश घर से बटोरे गई दस लाख की नकदी, 550 ग्राम सोने की ज्वेलरी और छह किलो चांदी लेकर सुबह साढ़े पांच बजे के आसपास मेन गेट से फरार हो गए थे। माना जा रहा है कि घर के बाहर से कार में सवार होकर बदमाश फरार हुए थे। सबसे अहम बात है कि फॉरेंसिक टीम की जांच में भी ये स्पष्ट नहीं हो पाया कि आखिर बदमाश छत पर कैसे पहुंचे। हालांकि मकान के पीछे सीसीटीवी कैमरा लगा है, जिसमें रातभर मकान के आसपास कुत्ते घूमते दिखाई दिए लेकिन उसमें भी बदमाशों की कोई तस्वीर नहीं दिखाई दी। सर्राफ के मकान के एक साइड में बंद पड़े मकान की छत कापी नीची है, जिससे सर्राफ के मकान की चौथी मंजिल तक पहुंच पाना संभव नहीं है। वहीं दूसरी साइड के मकान में परिवार रहता है। ऐसे में पुलिस अभी तक डकैती की घटना में किसी भी एंगल को कंफर्म नहीं कर पाई है।

04 इंस्पेक्टर, 20 सब-इंस्पेक्टर

घटना के खुलासे के लिए नौचंदी थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच के 04 इंस्पेक्टर और 20 सब-इंस्पेक्टर को लगाया गया था। इसके अलावा 40 कांस्टेबल भी लगाए गए थे, बावजूद इसके आज तक घटना का खुलासा नहीं हो सका है।

कहीं पास, कहीं फेल

19 जनवरी 2021

हालत -खुलासा किया

मामला- अवैध संबंधों के चलते मनोज की हत्या कर दी गई थी।

19 जनवरी 2021

हालत - आरोपी गिरफ्तार नहीं

मामला- परतापुर थाना क्षेत्र में एक पशु चिकित्सक ने पीट-पीटकर नाबालिग आकाश को अधमरा कर दिया था। बीते शुक्रवार को इलाज के दौरान आकाश की मौत हो गई थी।

25 जनवरी 2021

हालत - खुलासा

मामला- रोहटा में पिटाई का बदला लेने के लिए आरोपी मोंटी ने शमीम की हत्या कर दी थी।

27 जनवरी 2021

हालत - खुलासा

मामला- जानी के कलंजरी गांव में अवैध संबंध बनाने से मना करने पर भतीजे मानिक ने चाची की हत्या कर दी थी।

22 जनवरी 2021

हालात - नहीं हुआ खुलासा

मामला- डीएन कॉलेज की प्रोफसर से पर्स लूट लिया गया था।

सर्राफ के घर में हुई डकैती के खुलासे के लिए नौचंदी पुलिस और क्राइम ब्रांच वर्क कर रही है। अन्य क्राइम की घटनाओं का खुलासा कर दिया गया है। जिले में क्राइम कंट्रोल के लिए रात में भी चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश संबंधित थाना प्रभारियों को दिए गए हैं।

अजय साहनी, एसएसपी

Posted By: Inextlive