लॉकडाउन का पालन कराने में जुटी पुलिस, बाजारों में टूट रहे नियम

गलियों में खुल रही दुकानें, नहीं होती सोशल डिस्टेंसिंग

Meerut। लॉकडाउन के दौरान पुलिस की भरपूर सख्ती के बाद भी शहर के प्रमुख बाजार तो दूर, लोकल बाजारों तक में शहर के लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नहीं दिखाई दे रहे हैं। मुख्य मार्गो पर तो पुलिस सख्ती के मूड में दिखाई देती है, लेकिन बाजारों में कोविड नियमों की धज्जियां उड़ती हुई दिखाई दे रही हैं।

खुल रही हैं दुकानें

लॉकडॉउन का पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन मुख्य सड़कों और बाजारों तक तो गश्त कर बाजार बंद करा देती है लेकिन शहर के विभिन्न मोहल्लों और गलियों की छोटी दुकानें रोजाना ना सिर्फ खुल रही हैं बलिक वहां लॉक ॉडॉउन की धज्जियां भी उड़ाई जा रही हैं। सोमवार को भी शहर के बाजारों मे कुछ ऐसा ही हाल दिखाई दिया। कई जगह 11 बजे के बाद भी दुकानों के शटर खुले रहे।

खरीदारी की होड़

लॉकडॉउन में केवल जरूरी सामान के लिए सुबह 8 से 11 बजे तक बाजार खोलने की अनुमति है। लेकिन इस तीन घंटे की अनुमति का फायदा उठाते हुए शहर के गली मोहल्लों में बेकरी, इलेक्ट्रॉनिक्स, हेलर सैलून से लेकर ब्यूटी पार्लर और टेलर तक की दुकानें खुल रही हैं। पुराने शहर के अधिकतर सभी प्रमुख बाजार कोटला, खंदक बाजार, कबाड़ी बाजार, शारदा रोड पर परचून, दूध और फल सब्जी की दुकानों के साथ साथ गारमेंट शॉप तक खोली जा रही हैं।

बंद शटर से कारोबार

शहर के लोकल बाजारों में गलियों के अंदर छोटी दुकानें 11 बजे के बाद भी खुली रहती है। अधिकतर व्यापारी घरों के अंदर बनी दुकानों से काम कर रहे हैं। कुछ दुकानों को आधा शटर डाउन कर सामान दिया जा रहा है। वहीं 11 बजे के बाद पुलिस की गश्त केवल प्रमुख सड़कों व बाजारों तक सीमित रहने के कारण भी गलियों में बाजार व दुकानें दिनभर चोरी छिपे खुली रहती हैं।

Posted By: Inextlive