सोतीगंज के कुख्यात कबाडि़यों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने बनाया नया प्लान

सदर बाजार पुलिस ने की तैयारी, की जा रही है टीम तैयार

सादी वर्दी में ग्राहक बनकर कबाडि़यों के पास जाएगी पुलिस

Meerut। सोतीगंज में वाहन कटान का मामला लखनऊ तक गूंजा तो पुलिस भी एक के बाद एक कार्रवाई करके एक्शन मोड में है। नए-नए प्लान तैयार करके पुलिस कार्रवाई करने में जुटी है। अब कबाडि़यों को पकड़ने के लिए पुलिस खाकी वर्दी पहनकर नहीं, बल्कि सादे कपड़े पहनकर स्टिंग मोड में कार्रवाई करेगी। यह अभियान किस दिन चलेगा और टीम में कौन-कौन शामिल होगा, इसे विभाग में भी गुप्त रखा जाएगा।

पुरानों के लिए प्लान

विभाग के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने यह योजना सोतीगंज के पुराने कबाडि़यों के लिए बनाई है। इनके मुखबिर इतने मजबूत हैं कि आमतौर पर पुलिस के छापे से पहले ही उन्हें इसकी भनक मिल जाती है और वे मौके से फरार हो जाते हैं। कटान वाली गाडि़यां भी वहां से हटा दी जाती हैं। खासतौर पर, एक और कुख्यात कबाड़ी पर पुलिस की नजर है।

इंटेलीजेंस भी अलर्ट

इस अभियान की सफलता के लिए पुलिस ने लोकल इंटेलीजेंस को भी अलर्ट किया है। इसका फायदा यह होगा कि सादी वर्दी में पुलिस सटीक जगह पर पहुंच सकेगी। फिर कबाड़ी से ग्राहक बनकर वाहन कटान की बात की जाएगी। कबाड़ी से डील फाइनल होते ही उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कई हैं फरार

सोतीगंज में कई कबाडि़यों पर कार्रवाई के बाद भी यहां अवैध वाहन कटान पर अभी रोक नहीं लग सकी है। पुलिस ने चार पहिया वाहनों का कटान करने वाले राहुल काला, राहुल चक्की, मन्नू कबाड़ी पर मुकदमा भी दर्ज किया है, जो अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। हाजी इकबाल का एक बेटा अबरार ही पुलिस की गिरफ्त में आ सका है।

भरोसेमंद पर ही भरोसा

पुलिस विभाग में भी कबाडि़यों के मजबूत मुखबिर-तंत्र को ध्यान रखते हुए यह अभियान विश्वनीय पुलिसकर्मियों के माध्यम से ही चलाया जाएगा। सदर बाजार पुलिस और एएसपी की टीम ने इस योजना का खाका तैयार कर लिया है। इसके लिए कॉन्सटेबल्स की सूची बनाई जा रही है।

सोतीगंज में कबाडि़यों पर कार्रवाई जारी है। कुछ नए प्रयोग कबाडि़यों को पकड़ने के लिए किए जा रहे है। पुराने कबाडि़यों पर खास नजर रखी जा रही है।

डॉ। ईरज राजा, एएसपी कैंट

Posted By: Inextlive