पुलिस ने सड़क पर अतिक्रमण करने वालों का सामान किया जब्त

बेगमपुल पर भी हटाया अतिक्रमण, पुलिस टीम को देखकर अफरा-तफरी

Meerut। शहर में दूसरे दिन विरोध के बीच अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रहा। एसपी ट्रैफिक अपनी टीम के साथ बेगमपुल और लालकुर्ती पैंठ एरिया पहुंचे। यहां सड़क पर खड़े ठेलों को हटवाया गया, जिन दुकानदारों ने सड़क पर कब्जा किया था, उनको नोटिस भी दिया गया। अतिक्रमण हटाने का पुलिस से विरोध भी जताया गया लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने एक न सुनी और अतिक्रमण हटाया। पुलिस ने कई दुकानदारों का सामान जब्त कर लाइन में भेज दिया, वहीं दूसरी ओर ऑटो को भी सीज किया गया है।

मच गई अफरा-तफरी

दोपहर को बारह बजे एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी, टीआई सुनील कुमार सिंह, टीआई बसंत सिंह अधिकारी, टीआई दीन दयाल दीक्षित, टीएसआई मकदूल हसन के साथ सबसे पहले बेगमपुल पहुंचे, बेगमपुल पुल पर काफी फोर्स को देखकर अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने यहां से अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया। दुकानों के बाहर रखे सामान को भी जब्त करना शुरू कर दिया। अवैध रूप से खड़ी गाडि़यों को उठाकर पुलिस लाइन भेज दिया। लालकुर्ती पैंठ में ठेले वालों को पुलिस ने दौड़ाया, इनका सामान भी जब्त कर लिया गया। दुकान के बाहर रखे सामान को भी हटाया गया। इस दौरान दुकानदारों ने विरोध भी किया। काफी देर तक गहमागहमी होती रही। पुलिस ने 28 दुकानदारों को अतिक्रमण का नोटिस भी दिया। पुलिस के अभियान के दौरान अफरातफरी का माहौल रहा। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

25 ऑटो सीज

ट्रैफिक पुलिस ने 25 ऑटो सीज कर दिए। इन ऑटो चालकों के पास न तो कागजात थे और न ही परमिट थे.कई ऑटो चालकों को चेतावनी देकर छोड़ा भी गया।

बेगमपुल और पैंठ एरिया में अतिक्रमण हटाया गया। 25 ऑटो सीज किए गए। 28 दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस दिया गया है। अतिक्रमण हटाओ अभियान रोजाना जारी रहेगा।

संजीव वाजपेयी, एसपी ट्रैफिक

कई बार चला अतिक्रमण का चाबुक

पुलिस कई बार अतिक्रमण के खिलाफ चाबुक चला चुकी है, लेकिन बावजूद इसके दुकानदार और ठेले वाले फिर से अतिक्रमण कर लेते हैं, जिससे लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है। पुलिस कई बार अतिक्रमणकारियों के खिलाफ मुकदमा भी कायम कर चुकी है, लेकिन इसके बावजूद अतिक्रमणकारी मानने को तैयार नहीं हैं।

नहीं हो रहा सुधार

अभी हाल ही में सदर बाजार पुलिस ने अतिक्रमण के खिलाफ सोतीगंज में अभियान चलाया था। इसके बाद पुलिस ने अतिक्रमण करने वाले 20 से ज्यादा कबाडि़यों पर मुकदमा कायम किया गया। इसके बावजूद फिर से अतिक्रमण कर लिया। लालकुर्ती, नौचंदी और लिसाड़ी गेट पुलिस भी पूर्व में अतिक्रमणकारियों पर मुकदमे कायम कर चुकी है, लेकिन कोई सुधार नहीं हो रहा है। एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस लगातार अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला रही है। जो भी पुलिस का सहयोग नहीं करेगा, उनके खिलाफ मुकदमा कायम कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive