सर्राफा कारोबारी से हुई थी बीस लाख रूपये की लूट

लूट के मामले में खाली हाथ है पुलिस, नहीं लगा सुराग

Meerut। कोतवाली पुलिस में सर्राफा कारोबारी के साथ बीस लाख की ज्वैलरी लूट के मामले में एसओजी और कोतवाली पुलिस खाली हाथ है। पुलिस ने घटनास्थल के टावर का बीटीएस निकाला है, जिसमें बारह हजार नंबर मिले है। सभी नंबरों में लुटेरों को खोजने की तलाश की जा रही है। पुलिस मुखबिर तंत्र पर भी हालांकि फोकस किए हुए है। सर्विलांस सिस्टम के साथ-साथ लुटेरों तक पहुंचने की कोशिश में लगी हुई है हालांकि सुराग नहीं लग सका है।

ये है मामला

कोतवाली थाना एरिया के लिसाड़ी गेट थाने से चंद कदमों की दूरी पर सर्राफा कारोबारी प्रमोद कुमार निवासी ब्रह्मपुरी अपने साथी लीला धर के साथ आगरा जाने के लिए ऑटो से सोहराब गेट बस स्टैंड जा रहे थे, जैसे ही लिसाड़ी गेट थाने के पास पहुंचे तो बदमाशों ने उनसे 20 लाख की ज्वैलरी से भरा बैग लूट लिया था। इस मामले में पीडि़त ने कोतवाली थाने में लीलाधर पर लूट कराने का शक जाहिर करते हुए तहरीर दी थी। हालांकि पुलिस इस मामले में पूरी तरह खाली हाथ है।

सर्विलांस का सहारा

लिसाड़ी और ब्रह्मपुरी के गैंग पर फोकस किया जा रहा है। सीसीटीवी अंधेरे में आने की वजह से पुलिस का एक तंत्र और दम तोड़ गया है। पुलिस के पास सर्विलांस सिस्टम का ही असली सहारा बचा है। पुलिस ने यहां से बीटीएस उठाया है, जिसमें पुलिस को बारह हजार नंबर मिले है, जिनकी जांच पड़ताल कर पुलिस लुटेरों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। अभी तक कोतवाली पुलिस और एसओजी को कोई सुराग नहीं लगा है।

अभी तक आरोपियों की जानकारी नहीं लगी है। एसओजी और कोतवाली पुलिस को लगाया गया है। बीटीएस उठाया गया है, उससे भी जांच पड़ताल की जा रही है। सभी बिंदुओं पर जांच पड़ताल चल रही है जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी, मेरठ

Posted By: Inextlive