सदर बाजार थाना पुलिस ने बुधवार को पकड़ा था वाहन चोर, तीन गाडि़यां भी हुई थी बरामद

आरोपी ने कुबूला था कि सबसे ज्यादा चोरी की गाडि़यां चेन्नई और जयपुर में बेची

फरार तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही पुलिस, जेल में गैंग के मेंबर मोसीन से भी पूछताछ करेगी पुलिस

Meerut। सदर बाजार पुलिस द्वारा बुधवार को पकड़े गए कार चोरी करने वाला गैंग के मेंबर अज्जू उर्फ अजहरुद्दीन के तार चेन्नई और जयपुर से जुड़े हैं। उसने कुबूला कि उसके गैंग ने सबसे ज्यादा चोरी की कारें चेन्नई और जयपुर में ही बेची हैं। इस सूचना के बाद सदर बाजार थाना पुलिस की दो टीमें चोरी के वाहन बरामद करने के लिए चेन्नई और जयपुर के लिए रवाना हो गई है। वहीं फरार गैंग के अन्य मेंबर्स के लिए थाना पुलिस लगातार दबिश डाल रही है।

ये है मामला

सदर बाजार पुलिस ने बुधवार को अज्जू उर्फ अजहरुद्दीन को गिरफ्तार किया था, जिसके कब्जे से तीन गाडि़यां भी चोरी की बरामद की थी। आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया था कि राजस्थान, दिल्ली समेत कई जगहों से वाहन चोरी करके लाते थे और फिर इन्हें अलग-अलग स्थानों पर रखते थे। बाद में इनके चेसिस नंबर मशीन से घिसकर दूसरे चेसिस नंबर फिट कर देते थे। आरोपी अज्जू ने पुलिस को बताया कि चेसिस नंबर बदलने के बाद वे वाहन के फर्जी कागज तैयार करते थे और फिर 1.5 लाख रुपये तक में बेच देते थे।

रवाना हुई टीमें

वाहन चोर गैंग के सभी फरार आरोपियों को गिरफ्तारी और गैंग द्वारा अलग-अलग राज्यों में बेचे गए चोरी के वाहनों को बरामद करने की जिम्मेदारी एसएसपी अजय साहनी ने सदर बाजार इंस्पेक्टर और एसपी सिटी को दी है। जिसके चलते एसपी सिटी के आदेश पर गैंग द्वारा बेची गई चोरी की कारें बरामद करने के लिए सदर बाजार पुलिस की दो टीमें गुरुवार को चेन्नई और जयपुर को रवाना हो गई। माना जा रहा है कि पकड़े गए वाहन चोर गैंग के मेंबर अज्जू उर्फ अजहरुद्दीन की निशानदेही और संबंधित राज्यों की पुलिस से मदद के आधार पर ही मेरठ पुलिस चोरी के वाहनों को बरामद करेगी। इंस्पेक्टर सदर बाजार बिजेंद्र सिंह राणा का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी लगातार दबिश दी जा रही है।

तीन आरोपी फरार

पुलिस की टीम वाहन चोर गैंग के फरार मेंबर्स की तलाश में भी जुटी है। पुलिस के मुताबिक फरार तीनों वाहन चोरों की तलाश में लगातार दबिश की कार्रवाई की जा रही है।

ये हैं फरार वाहन चोर

1. रामपाल पुत्र सत्यपाल निवासी हाल पता फ्लैट नंबर 13 विजय सिह पथीक नगर कालवाड रोड जयपुर राजस्थान

2. सद्दाम हुसैन उर्फ सलीम पुत्र हसन मिंया निवासी ए 144 शास्त्रीनगर निकट बड़ा पार्क जयपुर राजस्थान।

3. आफताब निवासी कस्बा किठौर।

मोसीन से पूछताछ

इतना ही नहीं, गैंग के मेंबर और जेल में बंद आरोपी मोसीन से भी पुलिस जल्द पूछताछ करेगी। दरअसल, वाहन चोर गैंग के पकड़े गए मेंबर अज्जू उर्फ अजहरुद्दीन ने जेल में बंद मोसीन को भी गैंग का मेंबर बताया था। पुलिस के मुताबिक मोसीन कबाड़ी बहुत ही शातिर वाहन चोर है। 2020 सितंबर में उसने कई वाहनों का कटान किया था, जिसके चलते उसको गिरफ्तार किया गया था। साथ ही मोसीन कबाड़ी पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया था। जहां से उसे जेल भेज दिया गया था।

Posted By: Inextlive