दवा के साथ पहली बार खुली शराब की दुकानें

शहर के चौराहों पर अलर्ट रही पुलिस, बेवजह घूमने वालों के खिलाफ लिया एक्शन

Meerut। कोरोना संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए शुक्रवार शाम से सोमवार तक का कंप्लीट लॉक डाउन लागू हो गया। शनिवार को पहली बार शासन की ओर से दवा की दुकानों के साथ साथ शराब की दुकानें खोलने के भी आदेश दिए गए, लिहाजा शनिवार को दिनभर शराब की भी दुकानें खुली रहीं। लॉकडाउन के बावजूद सड़कों पर लोगों की आवाजाही रही, हालांकि पुलिस शहर के हर चौराहे पर तैनात रही। यही नहीं बेवजह घूम रहे लोगों पर कार्रवाई की। कुल मिलाकर लॉक डाउन का मिला जुला असर देखने को मिला।

बाजार बंद, सड़कों पर आवाजाही

कंप्लीट लॉक डाउन के दौरान शहर के अधिकतर सभी बाजार बंद रहे केवल दवा, दूध डेयरी और शराब की दुकानें खुली थी, लेकिन सड़कों पर वाहनों की कतारें चल रही थी। लोग वाहन लेकर आवाजाही करते दिखे। मोहल्लों में लॉकडाउन का असर नहीं दिखाई दिखा। गली मोहल्लों की छोटी दुकानें खुली रहीं। हालांकि, पुलिस की सख्ती दिखाकर दुकानों को बंद कराया। लोगों को घरों में रहने के लिए हिदायत भी दी।

चौराहों पर काटे चालान

कंप्लीट लॉक डाउन का पालन कराने के लिए सुबह से ही शहर के चौराहे बेरिकेडिंग लगाकर बंद कर दिए गए थे। पुलिस बल तैनात रहा और आने जाने वाले वाहनों को रोककर कारण पूछा गया। बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों पर पुलिस ने कार्रवाई की।

शराब की दुकानों पर भीड़

कंप्लीट लॉक डाउन में पहली बार शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई थी। ऐसे में सुबह से ही शराब के ठेकों से लेकर बीयर शॉप पर ग्राहकों की भीड़ लगी रही।

कंप्लीट लॉक डाउन का पालन कराने के लिए सभी चौराहों पर पुलिस व थानों को अलर्ट किया था। जिसके तहत अनावश्यक रुप से घूमने वालों पर कार्यवाही की गई है।

अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी

ठेके के विरोध में भड़कीं महिलाएं

जागृति विहार सेक्टर 8 की मेन रोड पर अंग्रेजी शराब का ठेका खोलने पर स्थानीय महिलाओं ने जमकर हंगामा किया। महिलाओं ने जबरन दुकान बंद करने का प्रयास किया तो दुकान मालिक ने धक्का मुक्की की। इससे गुस्साई महिलाओं ने जबरन दुकान का शटर गिराकर शराब की दुकान को बंद कर दिया।

महिलाओं ने किया हंगामा

मेडिकल थाना क्षेत्र में जागृति विहार सेक्टर 8 पैठ रोड पर अंग्रेजी शराब के ठेका खोलने के लिए प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद शनिवार को दुकान मालिक बैनर लगाकर रिहायशी इलाके में दुकान खोल दी। दुकान खुलने के बाद स्थानीय लोगों ने इस पर आपत्ति जाहिर की तो दुकान मालिक ने अनुमति दिखाकर काम जारी रखा। बाद में आसपास की महिलाओं ने मौके पर जाकर हंगामा कर दिया। और जबरन दुकान बंद करा दी.उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में शराब की दुकान की अनुमति निरस्त होनी चाहिए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिलाओं को समझा बुझा कर मामला शांत करा दिया लेकिन महिलाओं ने दुकान नही खुलने दी।

निगम ने चलाया सफाई अभियान

कंप्लीट लॉकडाउन में शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए नगर निगम का अमला एक बार फिर विशेष स्वच्छता अभियान पर जुट गया। अभियान की हकीकत जानने के लिए डीएम ने खुद शेरगढ़ी इलाके में जाकर निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ अपर नगर आयुक्त श्रद्धा शांडिल्यायन समेत नगर निगम के अन्य अधिकारी मौजूद रहे। वहीं, शेरगढ़ी में सफाई कर्मचारी काम करते मिले।

सभी वार्डो में हुई सफाई

अपर नगर आयुक्त ने बताया कि अभियान के अंतर्गत शनिवार को नगर निगम के 90 वार्डों में सफाई कराई गई। कुल 110 मीट्रिक टन अपशिष्ट उठाया गया। 157 वाहनों से लोहिया नगर डं¨पग ग्राउंड में पहुंचाया गया। इस अभियान में कुल 2931 सफाई कर्मचारियों ने काम किया।

Posted By: Inextlive