चेकिंग के लिए रोकने के चक्कर में सिपाही ने मारा बाइक में डंडा

बाइक सवार दंपत्ति सड़क पर गिरे, अज्ञात वाहन ने महिला को कुचला

Meerut। अपराधियों के पकड़ने के लिए पुलिस की बंदूक भी भले ही काम न आती हो, लेकिन लोगों पर चेकिंग के चलने वाला डंडा अपना असर जरूर दिखता है। फिर चाहे पुलिस के इस डंडे के कारण किसी की जान ही क्यों न चली जाए। कुछ ऐसा ही हुआ शनिवार को जब एक बाइक सवार दंपति को चेकिंग के नाम पर रोकने के लिए सिपाही ने चलती बाइक में डंडा मार दिया। डंडा लगते ही बाइक असंतुलित हो गई और बाइक सवार दंपति सड़क पर जा गिरे। मौके पर ही महिला की मौत हो गई और बाइक चला रहे उसके पति को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। महिला की मौत के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर हंगामा करते हुए सड़क पर जाम तक लगा दिया। घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार पुलिस ने जैसे-तैसे भीड़ को शांत कराया।

ये है मामला

दरअसल, मामला हापुड़ रोड स्थित 44वीं वाहिनी पीएसी के सामने का है। शनिवार को पीएसी के सामने रोजाना की तरह पुलिस वाहनों को चेकिंग के लिए रोक रही थी। तभी इंचौली थाना क्षेत्र के बक्सर निवासी 45 वर्षीय हाजी अली अपनी पत्नी कमरू निशा के साथ बाइक पर वहां से गुजरे। जैसे ही दंपति की बाइक पीएसी के सामने पहुंचे तो ट्रैफिक पुलिस के सिपाही ने बाइक को रोकने के लिए चलती बाइक पर डंडा मार दिया। अचानक सिपाही के सामने आने और डंडा लगने के कारण बाइक असंतुलित हो गई और बाइक सवार दंपत्ति सड़क पर जा गिरे। इसी दौरान वहां से गुजर रहे अज्ञात वाहन ने सड़क पर गिरी कमरू निशा को कुचल दिया। जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं हादसे में महिला के पति को गंभीर चोट आने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

लोगों ने किया हंगामा

महिला की मौत के बाद ट्रैफिक पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। जैसे-तैसे पुलिस ने अपना बचाव करते हुए हादसे के बाद तुरंत एंबुलेंस बुलाकर महिला को अस्पताल भेजने का प्रयास किया लेकिन स्थानीय लोगों ने हंगामा कर दिया। आसपास के लोग एकत्र हो गए और रोड पर जाम लगाते हुए पुलिस को घेर लिया। स्थानीय लोगों ने शव को मौके से उठाने तक से मना कर दिया। आरोपी सिपाही कब भीड़ के बीच से गायब हो गया, किसी को पता नहीं चला। लोगों की भीड़ को बढ़ता देख ट्रैफिक पुलिस की टीम भी मौके से फरार हो गई। हालांकि सूचना मिलते ही मेडिकल, नौचंदी, खरखौदा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लोगों को शांत कराया ओर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

Posted By: Inextlive