सीसीएसयू व संबद्धित कॉलेजों में चल रहे एडमिशन

स व त शब्द में आ रही है दिक्कतें, परेशान हो रहे हैं छात्र

केस-1

बदल गया पहला शब्द

बीए की फ‌र्स्ट इयर में तब्बसुम ने रजिस्ट्रेशन किया, लेकिन जब उसने बाद में अपना फार्म देखा तो उसका नाम त की जगह खुद ही क हो गया, कब्बसुम हो गया है, उसने इसकी मेल के जरिए शिकायत की है।

केस-2

सुनैना से हुआ रनैना

बीकॉम की सुनैना का नाम अब बदलकर रनैना हो गया है, ऐसे में उसके नाम में दिक्कत आई है उसने इसकी शिकायत मेल की है।

Meerut। नाम में स, व, त, शब्द के गड़बड़ होने की ये महज दो ही नहीं ऐसी काफी सारी शिकायतें विभाग में लगातार आ रही हैं। इन दोनों शब्दों के गलत होने से स्टूडेंट के नाम गलत हो रहे है, इसको लेकर अब वो यूनिवर्सिटी में शिकायतें कर रहे है, अब ऐसे में एक दिन पोर्टल बंद करके इस समस्या को ठीक करने की तैयारी की जा रही है। ऐसा बताया जा रहा है आज दीपावली के चलते स्टूडेंट भी बिजी होंगे, वो अधिक फॉर्म नही भर पाएंगे। इसके चलते आज ही पोर्टल बंद करना ठीक होगा। ऐसे में आज बंद होगा। इसके बाद समस्या को ठीक किया जाएगा।

दो शब्दों वालों की है दिक्कतें

ऐसी अब तक सौ करीब शिकायतें आ चुकी हैं। इनमें स एवं त शब्द को ही गलत पाया जा रहा है। दोनों के नाम वाले पहले तो फार्म में नाम ठीक भरे जा रहे है, लेकिन जब वो फीस भरने की मोड में आते है तो खुद ब खुद नाम में परिवर्तन हो रहा है। यूनिवर्सिटी के मुताबिक बीते दिनों से सॉफ्टवेयर में कुछ दिक्कत चल रही है। इससे पहले कोड में भी कुछ दिक्कत आई थी। लेकिन सुधार चल रहा है, यूनिवर्सिटी के अनुसार आज पोर्टल बंद करके ठीक किया जाएगा, प्रोवीसी प्रो.वाई विमला के अनुसार सॉफ्टवेयर में कुछ दिक्कत आ रही है आज उसको ठीक कराया जाएगा, अगर सीटें नहीं भरती है तो चार दिन बढ़ाए भी जा सकते है।

Posted By: Inextlive