हापुड़ रोड पर बवाल के बाद क्फर्यू जैसे हालात हो गए. हापुड़ अड्डा समेत शहर के सभी संवेदनशील इलाकों में फोर्स तैनात कर दिया गया है.

- सूचना पर दौड़ी पुलिस, मौके पर पहुंचकर हटाए गए पोस्टर

मेरठ।& शुक्रवार को मेरठ पुलिस के दिन की शुरुआत भागदौड़ और टेंशन से हुई। जुमे की नमाज के इंतजाम करने में जुटी पुलिस के उस समय हाथ-पांव फूल गए, जब घंटाघर पर दुकानों के बाहर सीएए और एनआरसी विरोध में पोस्टर की सूचना मिली। आनन-फानन में देहली गेट थाना पुलिस ने घंटाघर पहुंचकर दुकानों के बाहर लगे पोस्टर हटाकर मामला दबाया। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हापुड़ रोड पर बवाल के बाद क्फर्यू जैसे हालात हो गए। हापुड़ अड्डा समेत शहर के सभी संवेदनशील इलाकों में फोर्स तैनात कर दिया गया है। लोग अपने रिश्तेदारों, जानकारों से हाल भी जानते रहे। पूरे शहर में माहौल को लेकर हर कोई चिंता में दिखाई दे रहा था।

धारा 144 की धज्जियां उड़ी

धारा 144 यूं तो जिले में लागू है। इसका हवाला भी पुलिस प्रशासन कई दिन से दे रहा है, लेकिन धारा 144 की धज्जियां उड़ाई गई हैं। इस मामले में भी पुलिस कार्रवाई करने की बात कह रही है।

एनएसए के तहत होगी कार्रवाई

बवाल करने वालों के खिलाफ पुलिस गंभीर धाराओं में मुकदमा कायम कर रही है। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने भी स्पष्ट कर दिया गया है, सभी के खिलाफ एनएसए के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

अभी नहीं चलेगा इंटरनेट

इंटरनेट सेवाएं गुरुवार शाम सात बजे से बंद हैं। शुक्रवार को भी इंटरनेट सेवाए नहीं चलीं। बताया जा रहा है कि जब तक शांति नहीं होगी तब तक इंटरनेट को बंद रखा जाएगा।

छीन लिया मोबाइल

गोला कुंआ और लिसाड़ी गेट चौपले पर बवालियों की मोबाइल में वीडियो बनानी शुरू की तो बवालियों ने मोबाइल छीनने शुरू कर दिए और मारपीट पर उतारु हो गए।

बवाल से पहले ही बाजार बंद

देश के कई शहरों में विरोध और हिंसा की घटनाओं के कारण शुक्रवार को मेरठ में भी अलर्ट घोषित था। जुमे की नमाज के कारण भी कई इलाकों में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी। शहर के सभी चौराहों से लेकर नमाज स्थलों पर देर रात से ही भारी पुलिस बल दिनभर तैनात रहा। खासतौर पर शाही ईदगाह और हापुड़ अड्डे पर नमाज को शांति पूर्वक संपन्न कराने का पुलिस का जोर रहा। इस दौरान शहर में बवाल की आशंका के चलते सुबह से ही शहर के बाजार में अघोषित बंदी रही। खासतौर पर पुराने शहर के अधिकतर सभी बाजार दिनभर बंद रहे और शाम को हालत बिगड़ने के बाद तो शहर के बाहरी क्षेत्रों के बाजार भी समय से पहले बंद हो गए।

घंटाघर, खैरनगर, हापुड़ अड्डा, सोतीगंज, भूमिया पुल, लिसाड़ीगेट, गोलाकुआं, लाल मस्जिद, भगत सिंह मार्केट बंद रहे। कुछ एक दुकानें दोपहर तक खुली रही लेकिन दोपहर बाद बवाल की सूचना मिलते ही दुकाने बंद हो गई।

Posted By: Inextlive