लिसाड़ी गेट का मामला, शनिवार रात कब्र से निकाला था शव

रविवार को पोस्टमार्टम में हुई हत्या की पुष्टि, चाचा हिरासत में

Meerut। लिसाड़ी गेट में मृतका के शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद उसकी हत्या की पुष्टि हो गई है। उसके पति ने मृतका के परिजनों पर ऑनर किलिंग का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत की थी। उसका दावा था कि दोनों की लव मैरिज से नाराज परिजनों ने उसकी हत्या कर दी थी। इसके बाद ही पुलिस ने कब्र से शव निकलवाया था। पुलिस ने मृतका के चाचा को हिरासत में ले रखा है, जबकि अन्य परिजन घर पर ताला लगाकर फरार हैं।

फरमान से मुलाकात

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के शाहजहां कॉलोनी निवासी शाइना की शादी दो साल पहले जानी थाना क्षेत्र के सिवालखास में हुई थी। पति से विवाद के चलते वह एक साल से मायके में रह रही थी। उसके घर के पास ही नौचंदी थाना क्षेत्र के ढवाई नगर निवासी फरमान की मोबाइल की दुकान थी। दोनों ने मेल-जोल के बाद शादी का फैसला ले लिया। इससे पहले दोनों ने तलाक लिया।

की थी कोर्ट मैरिज

फरमान ने पुलिस को बताया था कि दोनों ने अप्रैल में कोर्ट मैरिज कर ली थी। शाइना के घर वाले उसे फरमान के साथ भेजने को तैयार नहीं थे, बाद में उसे भेजने की बात की। एक जून को फरमान ने थाने में तहरीर दी थी, जिसमें आरोप लगाया था कि 31 मई की रात को मायके वालों ने पत्नी की हत्या कर दी थी। जबकि परिजनों ने बीमारी से मौत की बात कही थी। उसकी शिकायत पर पुलिस ने शनिवार रात शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। सीओ अर¨वद चौरसिया ने बताया कि पोस्टमार्टम में दम घुटने से हत्या होना आया है। मृतका का चाचा हिरासत में है, जबकि अन्य स्वजन फरार हैं। उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है।

अन्य बहनों की भी हत्या की चर्चा

शनिवार रात जब पुलिस ने जब शव को कब्र से निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तो लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। उनका कहना था कि शाइना से पहले भी उसकी तीन बहनों की मौत हो चुकी है। कहीं उनकी भी तो ऑनर कि¨लग नहीं की गई।

Posted By: Inextlive