सड़क हादसे रोकने की तैयारी, 9 बिंदुओं पर चर्चा

Updated Date: Thu, 30 Jul 2020 10:30 AM (IST)

39 रूट पर लगेंगे रेट्रो रिफ्लेक्टर टेप वाले स्पीड बोर्ड

घायलों की मदद करने वाले होंगे सम्मानित

जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

Meerut। शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए इस बार फिर प्रशासन और सड़क सुरक्षा समिति ने कुछ नियमों में बदलाव कर यातायात व्यवस्था को सुधारने का प्रयास किया है। जिले के 39 मार्गो पर वाहनों की अधिकतम गति सीमा के साइन बोर्ड रेट्रो-रिफ्लेक्टिव टेप लगाए जाएंगे। ताकि यह रात्रि में भी चमके और दुर्घटना से वाहन को सुरक्षित रखा जा सके। इस अवसर पर 9 एजेंडा बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गई।

ब्लैक स्पॉट होंगे चिंहित

बुधवार को आयोजित जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक बचत भवन में आयोजित की गई। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम चन्द्र ने एसपी ट्रैफिक, आरटीओ और एनएचएआई के आला अधिकारियों को संबोधित करते हुए सड़क दुर्घटनाओं में कमी के लिए दिशा निर्देश दिए। बैठक में जनपद के 21 ब्लैक स्पॉटों को चिंहित किया गया। जहां दुर्घटनाएं अधिक होती हैं। इन सभी ब्लैक स्पॉट पर रम्बल स्ट्रीप, संकेतक या कहीं सडक आदि खराब है तो उसको चिन्हित कर ठीक कराने के लिए एसपी ट्रैफिक, आरटीओ व एनएचएआई व अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई।

घायलों की मदद वाले होंगे पुरस्कृत

इसके अलावा हिट एंड रन दुर्घटना के मामलों में पीडितों को शीघ्र आíथक सहायता राशि उपलब्ध कराने और घायल व्यक्तियों की मदद करने वाले नेक व्यक्तियों को पुरस्कृत करने के निर्देश दिये गए। हिट एंड रन दुर्घटना के मामलों मं लागू सोलेशियम स्कीम के अंतर्गत पीडितो को आíथक सहायता राशि उपलब्ध कराने के लंबित प्रकरणों पर शीघ्र कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया। सडक दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को स्वैच्छिक मदद प्रदान करने वाले गुड सेमेरिटन (नेक व्यक्ति) को चिन्हित कर 2 हजार की पुरस्कार राशि से पुरस्कृत किया जायेगा। बैठक में स्वास्थ्य विभाग व एमडीए का कोई अधिकारी/प्रतिनिधि न आने पर अपर जिलाधिकारी ने अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होने कहा कि परिवहन विभाग और यातायात पुलिस निरंतर चैकिग व प्रवर्तन की कार्यवाही करे। इसके अलावा शहर के ब्लॉक स्पॉट का निरीक्षण किया जाएगा।

ये रहे मौजूद

बैठक में एसपी ट्रैफिक जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, एनएचएआई के आयुष चैधरी, बीएसए के प्रतिनिधि एसके गिरी, सहायक अभियंता पीडब्लूडी महेष बालियान, अमित नागर, अमरजीत चिन्योटी, सुनील कुमार शर्मा, रोड सेफ्टी टेनर अमित तिवारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.