स्कूलों ने की तैयारी, पेरेंट्स की नहीं मिल रही सहमति

पैरेंट्स बोले- अभी कोरोना का डर बाकी

Meerut। कई महीनों से बंद पड़े स्कूलों को खोलने के क्रम में बुधवार से 1 से 5वीं तक की क्लासेज भी शुरू होने जा रही हैं। लंबे अंतराल के बाद स्कूल अब लगभग पूरी तरह से खुल जाएंगे। छोटे बच्चों में एक तरफ स्कूल जाने की खुशी है, वहीं पैरेंट्स के मन में कोरोना वायरस संक्रमण का डर अभी तक है। यही वजह है कि पेरेंट्स छोटे बच्चों को स्कूल भेजने का मन नहीं बना पा रहे हैं।

तैयारियों में जुटे रहे बच्चे

स्कूल खुलने से एक दिन पहले स्कूल जाने वाले बच्चे तैयारियों में जुटे रहे। बैग, यूनिफार्म, जूते-मौजों से लेकर बुक्स समेत अन्य आइटम्स जुटाने में बच्चों का दिन गुजर गया। पैरेंट्स का कहना है कि पिछले सत्र में बच्चे स्कूल नहीं गए थे। अब नए साल में स्कूल खुल रहा है, तब भी मन में डर है। हालांकि अब स्कूल खुल रहा है तो पहले जैसी तैयारियां भी करनी पड़ रही है।

सरकारी और प्राइवेट दोनों तैयार

जिले में बुधवार से प्राइवेट और सरकारी दोनों स्कूल खुलने जा रहे हैं। इसके लिए स्कूलों में भी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सरकारी स्कूलों में साफ-सफाई के साथ क्लासेज को भी दुरुस्त किया गया है। वहीं, स्कूल संचालकों ने बताया कि बच्चों के स्वागत के लिए तैयारियां की गई हैं।

ये है पैरेंट्स का कहना

छोटे बच्चों के लिए अभी स्कूल नहीं खुलना चाहिए। वैक्सीनेशन कंपलीट नहीं हुआ है। स्कूल भेजना रिस्की है। इतने छोटे बच्चे अपनी देखभाल नहीं कर सकते हैं। इनके लिए स्कूल खोलने के निर्णय को आगे बढ़ाया जा सकता था।

पूजा

बच्चों के लिए अभी पूरा डर बना हुआ है। कोरोना के साथ ही अब दूसरे बुखार भी फैल रहे हैं। अभी वैक्सीन भी नहीं लगी है। आना-जाना सुरक्षित नहीं हैं।

संदीप

बच्चों के साथ ही हम भी पूरी तैयारी कर रहे है। हालांकि अभी कुछ दिन देखेंगे। इसके बाद बच्चों को भेजेंगे। अभी वायरस का पूरा डर है। वैक्सीनेशन भी सबका नहीं हुआ है।

बबीता

स्कूल में बच्चों के लिए पूरी सुरक्षा का ख्याल रखा गया है। बच्चों के लिए तमाम तैयारियां गाइडलाइंस के मुताबिक ही गई है।

राहुल केसरवानी, सचिव, सहोदय

सभी तैयारियां पूरी हैं। स्कूल को सेनेटाइज किया गया है। क्लासेज में डिस्टेंस मेंटेन किया जाएगा। गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।

कंवलजीत सिंह, डायरेक्टर, द गुरुकुलम इंटरनेशनल स्कूल

Posted By: Inextlive