नकली नोट छापने के लिए दिल्ली से खरीदकर लाते थे 75 जीएसएम का पेपर

नोएडा के फ्लैट में छापते थे नकली नोट, मेरठ से करते थे सप्लाई

फरार आरोपी कालीचरण की तलाश में जुटी पुलिस

Meerut। टीपी नगर पुलिस ने रविवार को 1.97 लाख के नकली नोटों के साथ एक आरोपी को पकड़ा था। जबकि एक आरोपी फरार हो गया था। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी से पूछताछ में कई अहम सुराग पुलिस के हाथ लगे हैं। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह दिल्ली से अच्छी क्वालिटी का पेपर खरीदकर लाता और नोएडा स्थित फ्लैट पर साथी के साथ नकली नोट छापता था। इसके बाद मेरठ और वेस्ट यूपी में नकली नोटों की सप्लाई की जाती थी। वहीं इंटेलीजेंस एजेंसियों ने भी इस मामले में अपनी जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

सप्लाई का सेंटर मेरठ

एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि दिल्ली से आरोपी पेपर खरीद कर नोएडा में नकली नोटों की छपाई करने के बाद वेस्ट यूपी समेत मेरठ में उन्हें सप्लाई करते थे। सप्लाई का सेंटर मेरठ ही होता था। फरार कालीचरण की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

खुलेंगे कई राज

टीपी नगर एसओ विजय गुप्ता ने बताया कि आरोपी सुनील ने बताया कि वह दिल्ली से 75 जीएसएम का कागज लेकर नोएडा स्थित फ्लैट पर नोट छापा करता था। आरोपी कहां-कहां आरोपी पेपर खरीदकर लाता था, पुलिस ने ये जानकारी शेयर नहीं की है। हालांकि पुलिस इन दुकानदारों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की तैयारी में पुलिस जुट गई है। इसके साथ ही टीपी नगर पुलिस का कहना है कि फरार आरोपी कालीचरण के पकड़े जाने के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। वहीं आरोपी सुनील को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जिसके बाद वहां से उसे जेल भेज दिया गया।

अब तक पकड़े गए आरोपी

22 अगस्त 2014

टीपीनगर पुलिस ने 49 हजार के नकली नोट बरामद कर दो तस्कर गिरफ्तार किए थे।

19 जुलाई 2014

शारदा रोड पर नकली नोट से खरीदारी करते हुए महिला व एक युवक को दबोच लिया था। जिसके पास से 47 हजार के नकली नोट बरामद हुए थे।

14 मार्च 2014

एसटीएफ ने तेजगढ़ी चौराहे से लगभग छह लाख के नकली नोट के साथ दो सौदागरों को दबोचे थे।

11 मार्च 2014

ब्रह्मपुरी पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से 9800 रुपये के नकली नोट बरामद किए थे।

12 मार्च 2015

एसटीएफ ने परतापुर थाना क्षेत्र स्थित फ्लाई ओवर से गाजियाबाद और बागपत के तीन सौदागरों को गिरफ्तार कर 4 लाख 94 हजार के नकली नोट बरामद किए थे।

Posted By: Inextlive