लिसाड़ी गेट निवासी युवक 23 सितंबर से जिला जेल में बंद था

रविवार सुबह की घटना, स्वजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Meerut। जिला कारागार में रविवार सुबह बंदी ने फांसी लगाकर जान दे दी। साथी बंदी ने उसे फंदे पर लटका हुआ देखा। सूचना पर फोरेंसिक टीम भी पहुंच गई। मजिस्ट्रेट की निगरानी में मेडिकल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। वरिष्ठ जेल अधीक्षक बीडी पांडेय ने बताया कि सुबह करीब 10 बजे की घटना है। बंदी का किसी से विवाद नहीं था। मामले की जांच की जा रही है।

ये है मामला

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के लक्खीपुरा निवासी साजिद की शादी तीन साल पहले किठौर थाना क्षेत्र के सरावनी गांव निवासी रिहाना से हुई थी। गत 23 सितंबर को विवाहिता ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए साजिद उसके भाई नाजिम और राशिद, मां आसिया, बहन अंजुम और भांजी इकरा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने साजिद और आसिया को जेल भेज दिया था। रविवार सुबह साजिद ने जेल में शौचालय पर रखी टंकी के पाइप में चादर बांधकर फंदा बनाया और फिर जान दे दी। साथी बंदी ने उसे लटका देखकर जेल प्रशासन को जानकारी दी। सूचना पर मजिस्ट्रेट और फोरेंसिक की टीम पहुंची। मुआयना करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

15 मिनट में ही घटना

वरिष्ठ जेल अधीक्षक बीडी पांडेय ने बताया कि सुबह करीब पौने दस बजे तक साजिद अन्य बंदियों के साथ था। इसके बाद वह शौचालय के लिए गया था। फिर किसी का ध्यान उस पर नहीं गया। लगभग दस बजे अन्य बंदी शौचालय पहुंचा तो उसे साजिद लटका हुआ दिखाई दिया। उसने शोर मचाते हुए सूचना दी।

Posted By: Inextlive