छात्रों को लुभाने के लिए प्राइवेट कॉलेज दे रहे तरह तरह के ऑफर्स, कल है रजिस्ट्रेशन का आखिरी मौका

सीसीएसयू व उससे जुड़े कॉलेजों की खाली सीटें भरना मुश्किल

Meerut। सीसीएसयू व उससे जुड़े मेरठ व सहारनपुर मंडल के कॉलेजों की रिक्त सीटों को भरने के लिए यूनिवर्सिटी ने दूसरी बार यूजी के फ‌र्स्ट इयर में प्रवेश को लेकर रजिस्ट्रेशन पोर्टल बेशक खोल दिया हो, रजिस्ट्रेशन की आखिरी डेट नौ दिसंबर है, लेकिन अभी तक रजिस्ट्रेशन की संख्या नहीं बढ़ पा रही है। खास तौर पर सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में एडमिशन नहीं रहे है। सीटें खाली हैं, ऐसे में दो मेरिट व दो ओपन मेरिट के बाद भी एक लाख से अधिक सीटें खाली है। ऐसे में प्राइवेट कॉलेज स्टूडेंट के मोबाइल नंबरों पर लुभाने वाले ऑफर भेज रहे है।

कुछ इस तरह से दे रहे ऑफर्स

- स्टूडेंट्स को लुभाने के लिए कॉलेज भेज रहे हैं मैसेज

- सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार सीटिंग अरेंजमेंट का दे रहे हवाला

- इम्युनिटी के लिए योगा क्लासेज संचालित करने का भी दावा

- फीस में डिस्काउंट करने का भी दे रहे छात्रों को ऑफर्स

फीस में भी डिस्काउंट

कॉलेज इन दिनों स्टूडेंट को यूजी के एडमिशन पर 30 प्रतिशत तक का डिस्काउंट करने के लिए मैसेज भेज रहे हैं। वो बोल रहे है कि 30 प्रतिशत तक का डिस्काउंट उनको फीस में कोरोना काल की वजह से दिया जा रहा है। इसके अलावा इंस्टालमेंट में फीस जमा करने का भी ऑफर दिया जा रहा है। अगर कोई एक बार में फीस जमा नहीं कर सकता है तो उसको इंस्टॉलमेंट का मौका दिया जा सकता है। एग्जाम के लिए एक्स्ट्रा क्लास के जरिए तैयारियां करवाएंगे।

कैसे बढ़ेगी सीट है चिंता

चार बार डेट बढ़ चुकी है, अब नौ तक का समय है, रजिस्ट्रेशन कराते समय स्टूडेंट को ऑनलाइन फार्म में कॉॅलेज व कोर्स नहीं भरना है। जिन स्टूडेंट ने एडमिशन के लिए अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया हैं वह नौ दिसंबर तक करा सकते है। प्राइवेट कॉलेजों अधिकतर सीटें खाली है।

कोट्स

मेरे पास चार प्राइवेट कॉलेजों से मैसेज आए है। कोई बीबीए के लिए फीस में डिस्काउंट की बात कर रहा है तो किसी कई सुविधाएं लिखी हैं। वेबसाइट का लिंक भी भेज दिया है।

वरुण

मैनें डीयू से फॉर्म भरा है, सीसीएसयू के लिए सिर्फ रजिस्ट्रेशन किया था। अब कॉलेजों से लगातार फोन आ रहे हैं। कई कॉलेजों से मैसेज आए हैं।

नेहा

कई कॉलेजों से लगातार मैसेज आ रहे है, मुझे बीसीए करना है अब कंफ्यूज हूं किसमें एडमिशन लूं। मैं ऑफर पर नहीं जा रहा हूं। मैने तो फीडबैक लेना शुरु किया है।

प्रणव

Posted By: Inextlive