आ रही है सीसीएसयू में शिकायतें, रेगुलर को बना दिया प्राइवेट स्टूडेंट

रजिस्ट्रार कार्यालय पर आ चुके है ऐसे 125 शिकायतों के लेटर

केस-1

मार्कशीट में लिखा प्राइवेट

बीए इंग्लिश फाइनल इयर की श्रुति बंसल ने शिकायत पत्र में लिखा है कि वो रेगुलर की स्टूडेंट है, उसका रिजल्ट तो रेगुलर के साथ ही आया है पर उसकी मार्कशीट पर प्राइवेट लिखा गया है, इसको ठीक करने के लिए पत्र लिखा है

केस 2

प्राइवेट की जगह रेगुलर

बीएससी फाइनल इयर के अर्जुन यादव को प्राइवेट की जगह रेगुलर का स्टूडेंट बना दिया है, उनकी भी कम्पलेन लिखित आई है।

Meerut। सीसीएसयू में इन दिनों रिजल्ट आ रहे हैं। ऐसे रिजल्ट में नाम के साथ ही रेगुलर को प्राइवेट व प्राइवेट को रेगुलर बनाने की शिकायतें आ रही है। बीते 10 दिनों में ऐसी 125 शिकायतें मेरठ व सहारनपुर मंडल से आ चुकी है। इनमें स्टूडेंट को अपनी मार्कशीट में नाम ही नहीं अब तो रेगुलर को प्राइवेट बनाने की शिकायतें ज्यादा आ रही है। ऐसे में वो सीसीएसयू को इसको जल्द से जल्द सुधारने को कह रहे ताकि वो अपनी अगली क्लास में किसी समस्या का सामना न करें।

125 आए हैं ऐसे केस

दरअसल, बीते दस दिनों से 125 केस लगभग ऐसे आ गए हैं, जिनमें मार्कशीट में कुछ न कुछ गड़बड़ है। ऐसे में स्टूडेंट लगातार शिकायतें कर रहे है, जो मेल के जरिए रजिस्ट्रार व वीसी कार्यालय पर पहुंच रही है। इसको लेकर अब समस्याओं का समाधान भी शुरु हो गया है। पर सवाल ये बनता है कि आखिर ऐसी नौबत ही क्यों आई जो इतने स्टूडेंट की मार्कशीट में फाल्ट आ रहे है। ऐसे में यूनिवर्सिटी भी सॉफ्टवेयर का ही हवाला दे रहा है। ऐसे में आलाधिकारियों के अनुसार सॉफ्टवेयर की खराबी के चलते ही इस तरह की गलती हो जाती है, जिनका सुधार किया जा रहा है।

नाम में भी आ रहे परिवर्तन

सिर्फ, यही नहीं नाम में भी परिवर्तन लिखे आ रहे है। जैसे कि विक्की को रिक्की लिखा गया है। रीता को गीता लिखा आ रहा है। सिर्फ दो ही की में गलती आ रही है जिनका नाम री से या वि से शुरु हो रहा है उनमें गलतियां आई है। वो भी यूनिवर्सिटी में इस समस्या को लेकर लेटर लिख चुके है।

इस तरह की गलतियां आ रही हैं। इनका सुधार किया जा रहा है, सॉफ्टवेयर में कुछ गड़बड़ी चल रही है, इसको ठीक कराया जा रहा है, ऐसे स्टूडेंट को बोला गया है रिजल्ट दोबारा दिया जाएगा।

धीरेंद्र कुमार वर्मा, रजिस्ट्रार, सीसीएसयू

Posted By: Inextlive