सीसीएसयू में प्राइवेट परीक्षा फॉर्म को लेकर आ रही हैं समस्याएं

सीसीएस यूनिवर्सिटी ने जारी की ईमेल आईडी, मिलेगी सुविधा

Meerut। इन दिनों सीसीएसयू के संबद्ध कॉलेजों में यूजी व पीजी के प्राइवेट परीक्षा फॉर्म भरे जा रहे हैं, जिसकी 31 जनवरी तक लास्ट डेट है। इसके बाद कोई फॉर्म नहीं भरा जा सकेगा। हालत यह है कि परीक्षा फॉर्म भरने में अभी भी स्टूडेंट्स को समस्याएं आ रही हैं। हर दिन यूनिवर्सिटी में फॉर्म की गलतियों को ठीक कराने के लिए स्टूडेंट्स आ रहे हैं। स्टूडेंट्स की समस्या को देखते हुए यूनिवर्सिटी ने फार्म में आ रही गलतियों को ठीक कराने के लिए डिप्टी रजिस्ट्रार व परीक्षा नियंत्रक की ईमेल आईडी जारी की है।

नाम की आ रही मिस्टेक

फार्म में अधिकतर के नाम में गलती, फोन नम्बर गलत व एड्रेस में स्पेलिंग मिस्टेक आ रही है। इसको लेकर स्टूडेंट ठीक कराने पहुंच रहे है। ऐसे में किसी भी तरह की दिक्कत को सॉल्व करने के लिए अब यूनिवर्सिटी ने दोनों अधिकारियों की मेल आईडी दी है। इस मेल के जरिए पहले समस्याओं को देखा जाएगा, अगर वाकई में जैन्यून समस्या है तो उसको सॉल्व करने के लिए समय लिखकर रिप्लाई किया जाएगा। वहीं, उस डेट को स्टूडेंट मेल पर लिखे संबंधित विभाग में जाकर सही करा लेगा और हाथ के हाथ फीडबैक देगा।

हो रही सख्ती

यूनिवर्सिटी के नियमानुसार कोई भी स्टूडेंट एक साथ दो साल के परीक्षा फॉर्म नहीं भर सकेगा। अगर कोई स्टूडेंट किसी क्लास में फेल हो गया है तो अगली क्लास में फार्म नहीं भर पाएगा। प्राइवेट लेवल पर एकल विषय की परीक्षा सिर्फ वहीं दे सकता है , जिन्होंने यूजी की परीक्षा भी प्राइवेट ही दी हो। माइग्रेशन सर्टिफिकेट के लिए यूनिवर्सिटी थोड़ी सी छूट दी है, स्टूडेंट प्रोविजनल माइग्रेशन भी परीक्षा फार्म के साथ जमा कर सकते हैं। बाद में सर्टिफिकेट दिया जा सकता है।

मेरे नाम में गलती है, जो ठीक नहीं हो रही है कई बार चक्कर काटे है, कोई सॉल्यूशन नहीं मिल रहा है।

निशा, स्टूडेंट

कई दिनों से फोन नम्बर गलत होने की समस्या आ रही है। इसको लेकर चक्कर काट रही हूं। अब यूनिवर्सिटी ने एक मेल आईडी दी है।

सुनिधि, स्टूडेंट

स्टूडेंट की समस्याओं को देखते हुए उनको मेल आईडी दी गई है। जिनसे उनका हल हो जाएगा। प्रयास है कि इससे पारदर्शिता भी आएगी।

धीरेंद्र कुमार वर्मा, रजिस्ट्रार, सीसीएसयू

Posted By: Inextlive