6 मार्च से 15 मार्च तक होगा अतिरिक्त बसों का संचालन, चालक-परिचालकों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि होली पर सुहाने सफर के लिए प्रोत्साहन स्कीम

Meerut। होली पर यात्रियों का सफर सुहाना बनाने के लिए मुख्यालय और लोकल स्तर पर रोडवेज ने तैयारियां शुरू कर दी है। सभी प्रमुख रुटों समेत देहात रूटों पर बसों की संख्या और फेरे बढ़ाकर व्यवस्था को बनाया जाएगा। 6 मार्च से रीजन के पांचों डिपो से अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू किया जाएगा। इसमें भैंसाली और सोहराबगेट डिपो से अधिकतर सभी रूटों पर पांच-पांच अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। साथ ही बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे ताकि बसें अधिक से अधिक यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचा सकें।

6 मार्च से सुविधा

होली पर अतिरिक्त बसों की व्यवस्था को 6 से 15 मार्च तक के लिए लागू किया जा रहा है ताकि जाने और आने वाले यात्रियों को परेशानी न हो। इस दौरान दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, हरिद्वार और देहरादून आदि शहरों के लिए 48 अतिरिक्त बसों का संचालन मेरठ डिपो से किया जाएगा। वहीं सोहराबगेट डिपो से गढ़, आगरा, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, लखनऊ और कानपुर डिपो के लिए 45 के करीब अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा।

कर्मचारियों के लिए स्कीम

होली के दौरान चालक-परिचालक अतिरिक्त काम कर व्यवस्था बनाने में सहयोग करें इसके लिए लगातार नौ दिन तक निर्धारित किलोमीटर का संचालन करने वाले चालक-परिचालक को 350 रूपये प्रतिदिन की दर से 3150 रुपये बतौर प्रोत्साहन राशि दिए जाएंगे। वही 10 दिन तक लगातार कार्य करने पर चार हजार रुपये और डिपो कार्यशाला और क्षेत्रीय कार्यशाला के कर्मचारियों को 10 दिन के 1200 रुपये बतौर प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

हर साल की तरह इस साल भी होली पर यात्रियों की सुविधा के लिए बसों की संख्या और फेरों को उन रूटों पर बढ़ाया जा रहा है जिन रूटों पर यात्रियों की आवाजाही अधिक होती है। कम से कम पांच अतिरिक्त बसों को सभी प्रमुख रूटों पर संचालित किया जाएगा।

नीरज सक्सेना, आरएम

भैंसाली डिपो

रूट वर्तमान में चल रही बसें अतिरिक्त चलने वाली बसें

मेरठ-दिल्ली 10 5

मेरठ-देहरादून-दिल्ली 16 5

मेरठ-हस्तिनापुर-दिल्ली 10 5

मेरठ-दिल्ली-ऋषिकेश 12 5

मेरठ-दिल्ली-कोटद्वार 10 5

सोहराब गेट डिपो

रूट बसों की संख्या प्रतिदिन अतिरिक्त

लखनऊ 4 6

आगरा 22 8

बरेली 20 8

कानपुर 2 3

Posted By: Inextlive