डिपिन सूरी और पपीत बढला की संपत्ति की होगी जांच

बदन सिंह बद्दो के साथी डिपिन सूरी और पपीत बढला गैंगस्टर एक्ट में है जेल में बंद

टीपी नगर एसओ विजय गुप्ता कर रहे हैं पूरे प्रकरण की जांच

अवैध तरीके से अर्जित की गई संपत्ति को पुलिस करेगी जब्त

Meerut। ढाई लाख रुपये के ईनामी बदमाश बदन सिंह बद्दो को फरार कराने में अहम योगदान देने वाले डिपिन सूरी और पपीत बढला पर भले ही कानूनी शिकंजा कसा जा चुका हो, लेकिन अभी उनकी संपत्ति पर भी कार्रवाई की जानी बाकी है। बद्दो की संपत्ति को ध्वस्त करने के बाद अब डिपिन सूरी और पपीत बढला की अवैध तरीके से अर्जित संपत्ति पर जब्तीकरण की कार्रवाई टीपी नगर पुलिस करेगी। इसके लिए जांच पड़ताल भी शुरू कर दी है। दरअसल, अब दोनों आरोपी गैंगस्टर एक्ट के मामले में जेल जा चुके हैं। ऐसे में अब इनकी आर्थिक तौर पर कमर तोड़ने की तैयारी में पुलिस प्रशासन जुटा हुआ है। इसके लिए पुलिस ने अपनी पूरी प्लानिंग करनी शुरू कर दी है। चल और अचल दोनों संपत्ति की जांच पुलिस कर रही है।

डिपिन और पपीत की बारी

बदन सिंह बद्दो का बंगला तो पुलिस ने ध्वस्त कर दिया है। ऐसे में अब बदन सिंह के राइट हैंड डिपिन सूरी और पपीत बढला की संपत्ति की जांच की जा रही है। दरअसल लूट समेत कई मामलों में डिपिन सूरी और पपीत बढ़ला बदन सिंह बद्दो के संपर्क में रहे हैं। बदन सिंह बद्दो का बंगला अवैध रूप से बनाया गया है। ऐसे में पपीत बढला और डिपिन सूरी ने तो अवैध कामों से धन अर्जित कर अपनी संपत्ति तो तैयार नहीं की? इस मामले की जांच ब्रहमपुरी पुलिस से लेकर टीपी नगर पुलिस को अधिकारियों ने सौंप दी है। यदि जांच में इनकी संपत्ति भी अवैध पाई गई तो इनकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई भी पुलिस के द्वारा की जाएगी।

सुपरटेक में रहता है डिपिन

डिपिन सूरी शॉप्रिक्स मॉल के बराबर में सुपरटेक पाल्मग्रीन में रहता है, जबकि पपीत बढला किला परीक्षितगढ़ के बढला गांव का रहने वाला है। इनकी संपत्ति के बारे में जहां एक ओर इनके परिवार से जानकारी की जा रही है तो दूसरी ओर इनके संपर्क में रहने वाले लोगों से भी संपत्ति की जानकारी टीपी नगर एसओ विजय गुप्ता कर रहे है। हालांकि अपने मुखबिर तंत्र भी पुलिस ने अलर्ट कर दिया है उनसे भी इनकी संपत्ति के बारे में विस्तार से जानकारी की जा रही है।

कार में बैठकर पहुंचा

डिपिन सूरी ने गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में बुधवार को गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। इसकी भनक पुलिस को नहीं लग सकी थी। पुलिस को इस मामले की जानकारी तब हुई जब सरेंडर करने के बाद कोर्ट से थाने में पत्र पहुंचा। इसके बाद पुलिस हाथ मलती रह गई। यहां से न्यायिक हिरासत में आरोपी डिपिन सूरी को भेज दिया गया। डिपिन सूरी अपने साथियों के साथ वकील से संपर्क में रहकर कार से सरेंडर करने पहुंचा। कार से उतरने के बाद सीधा गैंगस्टर कोर्ट में डिपिन सूरी पहुंच गया।

बद्दो की फरारी में खास रोल

बदन सिंह बद्दो बीस महीने पहले मुकुट महल से फरार हो गया था। उसकी फरारी में तीन बदमाशों का अहम योगदान रहा है। जिसमें पपीत बढला, डिपिन सूरी और बद्दो का बेटा सिकंदर शामिल है। बदन सिंह बद्दो और सिकंदर का तो सुराग नहीं लग सका है। डिपिन सूरी और पपीत बढला पर कानूनी शिकंजा कस दिया गया है।

इन्होंने कहा

डिपिन सूरी और पपीत बढला की अवैध संपत्ति की जांच टीपी नगर एसओ विजय गुप्ता से कराई जा रही है। गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर करने के बाद इनको रिमांड पर लेने की कार्रवाई भी टीपी नगर और ब्रहमपुरी पुलिस मिलकर करेगी। इनके खिलाफ सख्त कानूनी शिकंजा कसा जा रहा है।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी, मेरठ।

Posted By: Inextlive