कोरोना से बचाव के लिए एलईडी और लाउड स्पीकर के माध्यम से किया जाएगा जागरूक

Meerut। कोविड-19 से बचाव के लिए शहर के प्रमुख चौराहों और भीड़-भाड़ वाले स्थानों समेत रोडवेज बस डिपो और सरकारी कार्यालयों में पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाकर लोगों को जागरुक किया जाएगा। इसके लिए शहर के भैंसाली और सोहराबगेट बस डिपो पर भी एलईडी स्क्रीन और लाउड स्पीकरों के माध्यम से भीड़ को कोरोना से बचाव के लिए निर्देश देकर जागरुक किया जाएगा। इसके लिए मुख्यालय स्तर से 15 अक्टूबर तक का समय दिया गया है।

स्क्रीन और लाउडस्पीकर

गत सप्ताह लखनऊ में आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में सार्वजनिक स्थलों, चौराहों, रोडवेज बस डिपो, आरटीओ कार्यालय, अस्पताल, तहसील आदि पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाकर कोविड-19 से बचाव एवं जागरूकता कार्यक्रम के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाने की योजना तैयार की गई थी। इस योजना के तहत इन सभी स्थलों समेत रोडवेज बस अड्डों पर ऑडियो विजुअल के माध्यम से कोरोना से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसके लिए रोडवेज मुख्यालय से मिले निर्देशों के अनुसार भैंसाली डिपो और सोहराबगेट डिपो के यात्री शेड़ो में बड़ी स्क्रीन लगाकर कोरोना से बचाव के तरीके दिखाए जाएंगे। वहीं लाउसस्पीकर के माध्यम से यात्रियों को सचेत किया जाएगा।

15 अक्टूबर तक शुरु

इसके लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा 15 अक्टूबर से पहले सभी बसों में पब्लिक एड्रेस सिस्टम स्थापित करते हुये सभी बस अड्डों पर भी ऑडियो विजुअल के माध्यम से कोरोना से बचाव के संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार शुरु करने का आदेश दिया है। वहीं परिवहन विभाग सड़क सुरक्षा के कार्यो के विस्तार में कोरोना को देखते हुये आरटीओ कार्यालय में भी पब्लिक एड्रेस सिस्टम शुरु करने का आदेश दिया है, जिसके तहत आरटीओ कार्यालय परिसर समेत लाइसेंस सेक्शन में यह सिस्टम शुरु किया जाएगा।

15 अक्टूबर तक इस सिस्टम को शुरु करने का आदेश दिया गया है। इसके लिए कवायद शुरु कर दी गई है। जिस जगह पर यात्रियों की ज्यादा संख्या रहती है, वहां स्क्रीन लगाई जाएगी और लाउड स्पीकर से पूरा परिसर कवर किया जाएगा।

राजेश कुमार, एआरएम

Posted By: Inextlive