सोमवार को करीब दो घंटे जमकर बरसा पानी, शहर के कई इलाकों में जलभराव बढ़ी परेशानी

Meerut। मेरठ में सोमवार को करीब दो घंटे जमकर बारिश हुई। हालांकि पिछले तीन-चार दिनों से रोजाना थोड़ी-बहुत बूंदाबांदी हो रही थी लेकिन सोमवार को बादल खूब बरसे। झमाझम बारिश से जहां एक तरफ तापमान में गिरावट दर्ज की गई, वहीं लोगों को उमस भरी गर्मी से भी राहत मिली। मौसम विभाग द्वारा सोमवार को अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम हुआ सुहावना

बीते दिनों से लगातार तापमान बढ़ने के साथ ही हल्की-फुल्की बारिश ने माहौल को उमस भरी गर्मी से भर दिया था। लोगों का हाल-बेहाल था, मगर सोमवार को आई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत देने के साथ ही मौसम सुहावना बना दिया।

घिर आए काले बादल

रविवार रात को आई कुछ मिनटों की बूंदाबांदी ने उमस को और बढ़ा दिया। जिसके बाद सोमवार सुबह से ही आसमान में घने काले बादल छाए रहे। 11 बजते-बजते मौसम ने करवट ली और कुछ ही सेकेंड में तेज पानी की बौछारों ने झमाझम बारिश का रूप ले लिया।

जलभराव से परेशानी

सोमवार सुबह 11 बजे शुरू हुई बारिश दोपहर करीब एक बजे जाकर रुकी। बारिश होने से सड़कों समेत नाले पानी से लबालब भरकर चलने लगे। ऐसे में बारिश ने नगर निगम के काम की भी पोल खोल दी। करीब दो घंटे तक हुई झमाझम बारिश ने शहर के विभिन्न इलाकों जलभराव की स्थिति बन गई। गली-मोहल्लों में पानी लोगों के घरों में घुस गया। शहर के पुराने इलाकों जैसे लिसाड़ी गेट, भूमिया का पूल, बेगमबाग, लालकुर्ती व रजबन की गलियों में पानी घरों के गेटों को छूकर बहने लगा, जिससे सड़क चलने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं कुछ जगहों पर बारिश में बच्चों ने सड़कों पर मस्ती की। कोई पानी में फुटबॉल खेलता दिखा तो कोई दोस्तों के साथ खूब भीगा। मौसम विभाग की मानें तो अभी बादल छाए रहेंगे। ऐसे में लगातार बारिश होने की संभावना है।

Posted By: Inextlive