बीमारी के बीच रोडवेज, रेलवे और नगर निगम में दे रहे सेवाएं

जरूरी सेवाओं को जारी रखना भी खतरे से खाली नहीं

Meerut । एक वायरस जो चोरी छिपे हमारे आसपास मंडरा रहा है और कभी भी यह हम पर हमला कर सकता है। यह जानते हुए भी शहर में कई ऐसे सरकारी कर्मचारी या कहें जन सेवक हैं जो अपनी परवाह करे बिना हमारे लिए ड्यूटी पर डटे हुए हैं। नगर निगम के सफाई कर्मचारी लगातार शहर की गलियों से लेकर सड़कों की सफाई मे जुटे हुए हैं। ऐसे में दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने अपने शहर के सफाई कर्मचारियों को भी रियल हीरो मानते हुए उनका धन्यवाद दिया।

सिटी रेलवे स्टेशन को कोरोना मुक्त बनाने का जिम्मा पिछले सप्ताह से स्टेशन के सेनेट्री इंस्पेक्टर बीरेंद्र कुमार ने उठाया हुआ है। बीरेंद्र अपनी टीम के साथ चार चार शिफ्ट में ना सिर्फ स्टेशन परिसर को सेनेटाइज करने में जुटे हुए है बल्कि स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को भी बचाव के लिए सजग कर रहे हैं। बीरेंद्र ने बताया कि हमें नही पता वायरस कहां है लेकिन कैसे बचा जा सकता है यह पता है उसी का प्रयास कर रहे हैं।

- बीरेंद्र, स्टेशन सेनेट्री इंस्पेक्टर

--------

भैंसाली डिपो के कर्मचारी जितेंद्र पिछले चार दिनों से बस डिपो परिसर से लेकर यात्रियों की बेंच, कार्यालय आदि भीड़ भरी जगहों में बसों के अंदर तक वायरस पर दवा का छिडकाव का काम यानि सेनेटराजेशन का काम कर रहें। जितेंद्र ने बताया कि काम करते समय वैसे तो अपना भी पूरा ध्यान रख रहे हैं लेकिन यह काम भी जरुरी है कि क्योंकि यहां हजारों यात्री रोजाना आ रहे हैं हम साफ सफाई नही करेंगे तो उनको खतरा रहेगा।

- जितेंद्र, रोडवेज कर्मचारी

---------

कोरोना के खौफ के बीच रोजाना सैकडों यात्रियों के बीच बिना मास्क के रोडवेज बस को चला रहे भैंसाली डिपो के ड्राइवर कपिल ने बताया कि खतरा तो है लेकिन काम भी जरुरी है। हम रुक जाएंगे तो हजारों यात्री अपनो तक जाने से वंचित हो जाएंगे।

- कपिल, बस चालक

---------

वायरस का डर हमें भी है, हमारे कर्मचारी भी बीमार हो रहे हैं, लेकिन अगर सफाई ही नही होगी तो यह वायरस और अधिक खतरनाक हो जाएगा। इसलिए हम लोग दिन राज जुटे रहेंगे।

- सुनील मनोठिया, सुपरवाइजर

सफाई कर्मचारी मनीष रोहतगी ने बताया कि हम लोग पूरी तरह से अपनी डयूटी पर तैनात रहेंगे। काम में खतरा तो है लेकिन हम नही काम करेंगे तो बीमारी ओर अधिक खतरनाक हो जाएगी।

- मनीष रोहतगी

Posted By: Inextlive