यूपी बोर्ड की ओर से अभी तक प्राइवेट स्टूडेंट्स को मिलती थी डिस्टेंस लर्निग कोर्स की सुविधा

टीवी चैनल और ऑनलाइन वर्चुअल क्लासेज से वंचित बच्चों के लिए नई पहल

ज्वाइंट डायरेक्टर एजुकेशन ओपी द्विवेदी ने प्रेस कांफ्रेंस कर दी जानकारी

स्कूलों में पेरेंट्स-टीचर्स मीट का होगा आयोजन, वीक के हिसाब से बच्चों को दिया जाएगा कोर्स

Meerut। कोरोना काल में किसी भी स्टूडेंट की पढ़ाई न छूटे इसके लिए यूपी बोर्ड ने नई पहल की है। इसके तहत ऑनलाइन वर्चुअल क्लास और टीवी चैनल्स से जरिए चल रही क्लासेज से वंचित स्टूडेंट्स के लिए डिस्टेंस लर्निग कोर्स शुरूकिया जाएगा। मंगलवार को ज्वाइंड डायरेक्टर एजुकेशन ओपी द्विवेदी ने प्रेस कांफ्रेंस कर ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संसाधनों के अभाव में अभी भी काफी स्टूडेंट्स ऐसे हैं, जो पढ़ नहीं पा रहे हैं। उनके लिए ही ये पहल की गई है।

होगी पीटीएम

ज्वाइंड डायरेक्टर ने बताया कि अभी तक प्राइवेट स्टूडेंट्स को डिस्टेंस लर्निग की सुविधा मिलती थी। इस बार रेग्यूलर स्टूडेंट्स के लिए भी ये सुविधा शुरू की जा रही है। इसके लिए स्कूलों में पेरेंट्स-टीचर्स मीट का आयोजन किया जाएगा। जिसमें पेरेंट्स को पठन-पाठन की सामग्री दी जाएगी। ये वीकली होगी और एक वीक का काम कर स्टूडेंट्स को शनिवार को स्कूल में जमा करवाना होगा। इसके बाद दूसरे वीक का कोर्स दिया जाएगा।

पूछ सकेंगे सवाल

ज्वाइंड डायरेक्टर ने बताया कि स्कूलों में हर शनिवार को टीचर्स को आने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके तहत स्टूडेंट्स हफ्ते भर की गई पढ़ाई के संबंध में टीचर्स से सवाल पूछ सकते हैं। इसके साथ ही सभी टीचर्स के मोबाइल नंबर भी व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए बच्चों के साथ शेयर करने के निर्देश दिए गए हैं।

Posted By: Inextlive