- 1 जनवरी को शमशाद की गोली मार कर की गई थी हत्या

- हत्या करने वाला दूसरा आरोपी अभी तक फरार

MEERUT: कंकरखेड़ा में कारपेंटर शमशाद की हत्या उसके ही रिश्तेदार ने की थी। सोमवार को पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए आरोपी रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि हत्या की वारदात को अंजाम देने वाला उसका दूसरा साथी अभी तक फरार है। हत्या के पीछे मकान का विवाद बताया जा रहा है। कारपेंटर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात के बाद साढ़ू साथ में था लेकिन जैसे ही पुलिस का शक उसपर गहराया वह गायब हो गया था।

मुखबिर की सूचना पर पकड़ा

गत 1 जनवरी को शमशाद पुत्र रियाजुद्दीन निवासी खरखौदा की नेशनल हाइवे स्थित खिर्वा चौपले पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने जब इस मामले को संज्ञान में लिया तो शमशाद का साढ़ू अखतर पुत्र अब्दुल रशीद निवासी बी-73 रामनगर, थाना कंकरखेड़ा ने अज्ञात बदमाशों द्वारा हत्या करने की वारदात बताया था। शमशाद अख्तर के ही मकान में रहता था। घटना के खुलासे को लेकर एसएसपी डीसी दूबे के निर्देश पर एसपी सिटी और सीओ दौराला की टीम को लगाया गया। टीम में कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार राणा, कॉन्स्टेबल पुष्पेंद्र सिंह और उमेश कुमार शामिल थे। रविवार को मुखबिर की सूचना पर टीम ने कंकरखेड़ा स्थित शिव चौक से आरोपी अखतर को गिरफ्तार कर लिया।

ढाई लाख में दी सुपारी

पुलिस ने बताया कि मकान के विवाद को लेकर शमशाद की हत्या की गई थी। शमशाद अख्तर के मकान में रहता था, लेकिन वह मकान खाली नहीं कर रहा था। इसके बाद अखतर ने शमशाद की हत्या करने की प्लानिंग बनाई। इसके लिए उसने अपना एक साथी गांव का ही टोनी उर्फ सोनू उर्फ नरेंद्र पुत्र गोवर्धन को शामिल किया। उसे हत्या करने के लिए ढाई लाख रुपए की सुपारी दी थी। पुलिस की टीम ने अख्तर की गिरफ्तारी के बाद उसके पास से एक तमंचा और 315 बोर के 3 जिंदा कारतूस बरामद किया है। जबकि उसका साथी टोनी फरार चल रहा है।

हत्या का खुलासा कर दिया गया है। शमशाद की हत्या उसके साढ़ू ने ही की थी। उसको गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि उसके एक साथी को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।

- सुरेंद्र कुमार राणा, इंस्पेक्टर, कंकरखेड़ा

Posted By: Inextlive