धार्मिक स्थलों पर वैक्सीनेशन के लिए जागरूक कर रहे धर्म गुरू

मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारे में वैक्सीनेशन के लिए कर रहे प्रेरित

मस्जिदों में नमाज के बाद जागरुक करने का लिया फैसला

Meerut। वैक्सीन लगवाना जरुरी है, अब वैक्सीनेशन को लेकर सभी धर्मगुरु भी जिम्मेदारी निभाएंगे। इसको लेकर प्रशासन ने भी सभी धर्मगुरुओं से आग्रह किया है। ऐसे में अब सभी धार्मिक गुरुओं ने अपने अपने माध्यम से जागरुकता फैलाने का फैसला किया है। वो वैक्सीन कराने के लिए अपने-अपने स्तर से जागरुक करेंगे। इसके लिए मस्जिदों में नमाज के बाद वैक्सीनेशन के लिए जागरुकता फैलाई जाएगी।

करेंगे जागरूक

वहीं, मंदिरों में अपने-अपने स्तर से व गुरुद्वारों ने अरदास के बाद और चर्च में गेट पर जागरुकता के बोर्ड लगाकर जागरुक करेंगे। इसके अलावा चर्च में फादर्स द्वारा प्रार्थना के बाद जागरुक करने का विचार किया गया है।

सुरक्षित है वैक्सीन

सभी धर्मगुरुओं की ओर से वैक्सीन लगवाने के लिए जागरुक किया जा रहा है। धर्मगुरु बताएंगे कि वैक्सीन लगवाना जीवन को बचाए रखने के लिए कितना आवश्यक है। कैसे वैक्सीन कोविड से हमारी रक्षा करेगा। वैक्सीन को लेकर सोशल मीडिया पर चल रहे भ्रम को भी धर्मगुरू दूर करेंगे। धर्मगुरु बताएंगे कि वैक्सीन लगवाने से इस बीमारी के घातक परिणामों से बचा जा सकता है।

मस्जिद में कर रहे जागरुक

शुक्रवार को हापुड़ रोड स्थित जुबैदा मस्जिद में सिटी मजिस्ट्रेट एवं सीओ कोतवाली के साथ कारी अफ्फान कासमी ने जुमे की नमाज के बाद वैक्सीन के लिए जागरुक किया। वहीं श्री बाबा औघड़नाथ मंदिर के पंडित श्रीधर त्रिपाठी ने बताया कि मंदिर में वो आरती के बाद जो भी भक्त होते हैं उनको वैक्सीन के लिए जागरुक करते हैं। वहीं पंडित श्रीधर ने बताया इसको लेकर पूरे मंदिर परिसर में जगह जगह वैक्सीन के लिए जागरुकता के पोस्टर लगेंगे। वहीं गुरुद्वारों में भी अरदास होने के बाद लास्ट में वैक्सीन लगवाने के लिए जागरुकता का मैसेज दिया जाएगा। चर्च में भी वैक्सीन के लिए प्रार्थना के बाद जागरुक करने के लिए तैयारियां है।

सभी मस्जिदों में अब नमाज के बाद वैक्सीन के लिए जागरुक किया जाएगा। सभी लोगों को बताया जाएगा कि कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन बहुत जरुरी है।

जैनुल साजिद्दीन, शहरकाजी

हम आरती के बाद भक्तों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरुक करेंगे। इसके अलावा मंदिर परिसर में इसको लेकर जागरुकता पोस्टर लगेंगे।

श्रीधर त्रिपाठी, श्री बाबा औघड़नाथ मंदिर

गुरुद्वारों में अरदास होने के बाद वैक्सीन लगवाने के लिए सभी को जागरुक किया जाएगा। बताया जाएगा वैक्सीन कोविड के लिए बहुत जरुरी है। इसके साथ ही पोस्टर लगाया जाएगा

चरणप्रीत सिंह, ग्रंथी, श्रीगुरु सिंह सभा गुरुद्वारा थापरनगर

प्रार्थना होने के बाद चर्चा में जागरुक किया जाएगा, इसके साथ ही गेट पर इस संबंध में नोटिस लगेगा।

फादर कम्फर्ट, सेंटर मैथोलिक चर्च

Posted By: Inextlive