होली पर घर जाने की तैयारी में लोग, ट्रेनों में बढ़ने लगे रिजर्वेशन

Updated Date: Tue, 16 Feb 2021 05:28 PM (IST)

होली के लिए अधिकतर ट्रेनों में सीट खाली, नहीं बढ़ रहा रिर्जवेशन

ट्रेनों में सिर्फ कंफर्म टिकट वाले मुसाफिरों को ही सफर करने की अनुमति

Meerut। कोरोना काल के बाद अधिकतर साी प्रमुा 60 से 70 फीसदी ट्रेनों का संचालन शुरु हो गया है। इसके बाद ाी यात्री आी ट्रेनों से दूरी बनाए हैं। हालांकि, अगले माह होली के लिए आी तक ट्रेनों में रिजर्वेशन ना सिर्फ खुले हुए हैं बल्कि अधिकतर ट्रेन में 60 प्रतिशत सीट खाली हैं। होली की तारीख नजदीक आते ही ट्रेनों में सीटें बुक होती जा रहीं हैं। अगर आप भी होली के त्योहार पर कहीं घूमने या दर्शन करने का प्लान बना रहे हैं तो अभी से रिजर्वेशन करवा लें।

नौचंदी-संगम का सहारा

होली के लिए अभी तक मेरठ से केवल नौचंदी और संगम एक्सप्रेस की सुविधा है। इसके अलावा मेरठ से गुजरने वाली गोल्डन, शालीमार, शतादी आदि ट्रेनों में होली के लिए रिजर्वेशन हो रहे हैं। लेकिन अभी अधिकतर ट्रेनों में 60 प्रतिशत सीट खाली हैं। जबकि गत वषों में होली से एक माह पहले ही सीट फुट हो जाया करती थी।

20 से 30 मार्च तक दिक्कत

इस बार होली 28 मार्च को है और 29 को होली खेली जाएगी इसके बाद 30 को भाई दूज है। ऐसे में अब कोरोना का असर कम होते ही होली की छुट्टी पर बड़ी संया में लोग धाíमक और पर्यटन स्थलों पर घूमने जाने का प्लान बनाए बैठे हैं। इस वजह से होली से पांच दिन पहले और एक हते बाद तक ट्रेनों में कंफर्म आरक्षण तेजी से फुल हो रहा है। हालांकि अधिकांश ट्रेनों में सीटें आी बची हुई हैं। हालांकि, इस बार आी तक सिर्फ ट्रेनों में सिर्फ कंफर्म टिकट वाले मुसाफिरों को ही सफर करने की अनुमति दी जा रही है। ऐसे में होली के लिए सीटों की मारामारी रहने की पूरी संावना है।

इस बार अभी तक यात्रियों पर कोरोना का असर है। यात्री अभी भी केवल जरुरत के लिए सफर कर रहा है। हालांकि, होली पर यात्रियों की संख्या गत वर्षो की तरह सामान्य हो जाएगी।

आरपी सिंह, स्टेशन अधीक्षक

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.