दिनभर बसों का इंतजार करते दिखे यात्री

रक्षाबंधन और पीईटी के बोझ को नहीं झेल सका रोडवेज

Meerut। मंगलवार को शहर में आयोजित पीईटी के कारण एक बार फिर रोडवेज बस डिपो की व्यवस्थाएं बिगड़ गई। पहले से ही रोडवेज पर रक्षाबंधन पर घर गए यात्रियों की वापसी का लोड है, ऐसे में लाखों की संख्या में परीक्षार्थियों के शहर में आने से रोडवेज बसों की कमी हो गई।

डिपो पर उमड़ी भीड़

सुबह की पहली पाली के एग्जाम से पहले और शाम को दूसरी पाली के एग्जाम के बाद रोडवेज बसों पर सबसे अधिक लोड रहा। आसपास के जनपदों में सेंटर होने के कारण सुबह- सवेरे ही परीक्षार्थी रोडवेज बस डिपो पर पहुंचने लगे थे। तड़के 4 बजे से यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए बसों की संख्या भी बढ़ाई गई, लेकिन बावजूद इसके, बसों में सीट के लिए मारामारी रही।

बिगड़ गई व्यवस्था

वहीं, दूसरी शिफ्ट का पेपर पूरा होने के बाद शहर के सेंटरों पर परीक्षा देने आए छात्र-छात्राओं की भीड़ एकदम बस अड्डों पर पहुंची, तो व्यवस्था बिगड़ गई। बसों में एकदम से लोड बढ़ गया। आनन-फानन में भीड़ को देखते हुए कई रूटों पर अतिरिक्त बसों का संचालन किया गया लेकिन इसके बाद भी देर रात तक भैंसाली और सोहराबगेट डिपो बस अड्डे पर यात्रियों की भीड़ जुटी रही।

रक्षाबंधन के दौरान घर गए यात्रियों की वापसी हो रही है। ऐसे में पहले से ही सभी रूटों पर लोड है। मंगलवार को परीक्षा के दौरान अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गई थी लेकिन अधिक संख्या में एक दम से यात्री के आने के कारण कुछ देर के लिए व्यवस्थाएं प्रभावित रही।

केके शर्मा, आरएम

Posted By: Inextlive