कम लोड फैक्टर पर वेतन कटौती का जताया विरोध

Meerut। रोडवेज कर्मचारियों ने सेंट्रल रीजनल वर्कशॉप कार्यशाला संघ के तत्वावधान में एआरएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर फ्री परमिट और डग्गेमारी का विरोध किया। इस दौरान मेरठ डिपो और सोहराबगेट डिपो कर्मचारियों ने प्रदर्शन कर एआरएम को ज्ञापन दिया।

मांगों का दिया ज्ञापन

इस दौरान कर्मचारियों ने एआरएम मेरठ डिपो और सोहराबगेट डिपो के एआरएम को 20 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन दिया। इसमें फ्री परमिट के निर्णय पर रोक समेत राष्ट्रीयकृत मार्गो पर डग्गेमारी समेत कम लोड फैक्टर पर चालक परिचालकों के वेतन में कटौती का विरोध जताते हुए इस निर्णय को वापस लेने की मांग की। शाखा अध्यक्ष राहुल सिंह और क्षेत्रीय अध्यक्ष गुलशाद अली ने बताया कि राष्ट्रीयकृत मार्गो पर डग्गेमारी से रोडवेज को नुकसान हो रहा है। निगम बसों को सवारियां नही मिल रही है जिससे लोड फैक्टर कम आ रहा है। ऐसे में चालक परिचालकों के वेतन मे कटौती कर डीजल के खर्च की पूíत की जा रही है। संविदा चालक परिचालकों के वेतन से 2 से 4 हजार रुपए तक की कटौती की जा रही है। इसका संघ विरोध कर रहा है।

21 को होगा धरना

इस दौरान कर्मचारियों ने चेतावनी दी कि यदि इन मांगों पर निर्णय नही होगा तो 21 अक्टूबर को सभी कर्मचारी आरएम कार्यलय पर प्रदर्शन कर विरोध जताएंगे। प्रदर्शन करने वालों में आनंद कुमार, मनोज कुमार, दीपक, ताराचंद, देवंद्र, विक्रम, फिरोज खान आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive