- सेंट मेरीज स्कूल में इंटर स्कूल म्यूजिक कॉम्पटीशन का आयोजन

- एक्स्मा 89 बैच द्वारा प्रायोजित प्रोग्राम में पुरानी यादें हुईं ताजा

Meerut : रुबरु रोशनी, मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू और एआर रहमान के गानों को सुन हर कोई झूम रहा था। वहीं तालियों की गड़गड़ाहट से सेंट मेरीज का प्रांगण भी गूंज उठा था। मौका था स्कूल में एक्स्मा 89 बैच द्वारा प्रायोजित इंटर स्कूल म्यूजिक कॉम्पटीशन का। कार्यक्रम की शुरुआत सेंट मेरीज की प्रेयर के साथ हुई। प्रतियोगिता में सभी स्कूलों ने अपनी अपनी प्रस्तुति देकर प्रांगण में सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया।

खूब बजीं तालियां

म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट की धुनों के साथ ही मधुर आवाज को सुनते ही प्रांगण में तालियों की गूंज होने लगी थी। प्रतियोगिता की शुरुआत गुरु तेग बहादुर स्कूल के स्टूडेंट्स ने सइयोनी गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके बाद सेंट थॉमस इंग्लिश मीडियम स्कूल के स्टूडेंट्स ने गरज बरस सावन गीत गाया। सेंट थॉमस इंग्लिश मीडियम स्कूल के स्टूडेंट्स ने जरा सी दिल गाया।

शानदार प्रस्तुति

इस दौरान जब गार्गी स्कूल ने रुबरु रोशनी गीत गाया तो सभी गाने को गुनगुनाने लगे। कार्यक्रम में एक्स्मा 89 बैच के स्टूडेंट्स ने भी बच्चों के साथ खूब लुत्फ उठाया। इस दौरान सेंट मेरीज की इंडस ग्रीड टीम ने एआर रहमान के सोंग पर रॉक बैंड की खूबसूरत प्रस्तुति दी तो प्रांगण में आकर्षक माहौल बन गया। डीएवी सेन्टेनरी ने सारेगामा को अपने अनोखे स्टाइल में गाकर खूब तालियां बटोरी। वहीं दमादम मस्त कलंदर की प्रस्तुति ने सभी को मनमोहित कर झूमने पर मजबूर कर दिया।

बीते लम्हों को याद किया

सेंट मेरीज डायना डिवाइन की टीम ने हर घड़ी बदल रही है रूप जिंदगी की धुन बजाई तो सभी पुरातन छात्र अपने बीते लम्हों को याद करने लगे। स्कूल के कार्यक्रम को देखकर सभी ने खूब सराहना की। इस दौरान एक्स्मा 89 बैच के स्टूडेंट्स ने सेंट मेरीज को एक नया साउंड म्यूजिकल सिस्टम भेंट दिया। कार्यक्रम के अंत में बैच 89 के स्टूडेंट्स एवं प्रिंसीपल ब्रदर बाबू वर्गीज ने विजेताओं को पुरस्कार दिए।

इनसेट

सेंट मेरीज और सेंट जोंस ने बाजी मारी

प्रतियोगिता में सेंट मेरीज डायना डिवाइन एवं सेंट जोंस सीनियर सेकेंडरी विजेता टीम रहीं। रनरअप में सेंट मेरीज इंडस ग्रीड एवं गार्गी ग‌र्ल्स स्कूल का नाम रहा। बेस्ट बेस गिटारिस्ट में अम‌र्त्य अग्रवाल एसएमए, बेस्ट गिटारिस्ट में अनुराग सिंह एसएमए एवं शैरोन सेंट जोंस स्कूल से। बेस्ट की बोर्ड प्लेयर में नयन मोहन अग्रवाल एसएमए, बेस्ट ड्रमर डिंपल कुमार एसएमए से और बेस्ट सिंगर शैरोन ग्राफिट्स सेंट जोंस एवं गार्गी स्कूल से विधि त्यागी विजेता रहे। इस दौरान निर्णायक मंडल से शिवांगी संगीत महाविद्यालय की निदेशक ऋचा शर्मा एवं प्रिंसीपल राजा बलूनी रहे।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में मुख्य रूप से 89 बैच के स्टूडेंट्स में मुम्बई से सुमित रस्तोगी, न्यूयार्क से मनीष शर्मा, यूएसए से जितेंद्र सिंह, दुबई से दीपक सेठ, बैंगलोर से अंकुर गुप्ता आए हुए थे। इसके अलावा मेरठ से 89 बैच से गौरव सेठ, डॉ। संदीप ग्रोवर, आकाश खन्ना, विपुल सिंघल, देवेश गुप्ता, दीपू शर्मा, अनिल पूनिया आदि मौजूद थे। बैच ने स्कूल के प्रांगण में पुरानी यादों को साझा किया व कार्यक्रम की सराहना की।

यहीं से हमारी लाइफ की शुरुआत हुई है। आज हम जिस भी मुकाम तक पहुंचे है उसका पूरा श्रेय सेंट मेरीज स्कूल को ही जाता है। स्कूल में जो इमली का पेड़ है उसे देखकर तो हमारी पुरानी यादें ताजा हो जाती है। इसलिए आज हमारे गु्रप ने फैसला लिया है हम आज यहां इमली का पौधा लगाकर जाएंगे।

-मनीष शर्मा, न्यूयार्क

आज स्कूल आकर हमारी पुरानी यादें ताजा हो रही हैं। स्कूल के स्टूडेंट्स में हमें अपना ही बचपन नजर आया। ये हमारा सौभाग्य है कि आज हम यहां अपने पूरे बैच के साथ है।

-दीपक सेठ, दुबई

स्कूल के इमली के पेड़ से हमारी बहुत यादें जुड़ी है। जब भी हम बचपन में शरारत किया करते थे तो ब्रदर एलोशियस हमें इस पेड़ के पास ही पनीश करते थे। इसलिए हम अपनी यादों को ताजा करने के लिए आज यहां एक इमली का पेड़ उसी जगह पर लगा रहे हैं।

-दीपू शर्मा, मेरठ

पुराने दोस्तों से मिलकर आज बहुत ही अच्छा लग रहा है। स्कूल में आकर आज कुछ पुरानी यादें ताजा करना बेहद अच्छा लगा रहा है। अक्सर स्कूल तो आता रहता हूं पर बैच के साथ आना बहुत अच्छा लगा।

-सुशील पूनिया, रुड़की

बहुत ही अच्छी फिलिंग आ रही है। हमारे करियर का बेस तो यहीं से बना है। अपने स्कूल पर हमें हमेशा से ही गर्व रहा है। स्कूल में पढ़ाई के साथ स्पो‌र्ट्स पर ज्यादा फोकस किया जा रहा है। देखकर काफी अच्छा लग रहा है।

-जितेंद्र सिंह, टैक्सास

Posted By: Inextlive