रूट डायवर्जन के पहले दिन चरमराई व्यवस्था, टीपीनगर में जाम से जूझे वाहन चालक

दिल्ली रोड पर दिल्ली से आने वाले वाहनों के लिए बदला रास्ता

ऐसे लगेगी ड्यूटी

2 शिफ्टों में होगी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी

7 बजे सुबह से शुरू होकर दोपहर दो बजे तक होगी पहली शिफ्ट

2 बजे से रात 10 बजे तक होगी दूसरी शिफ्ट

ये रहेंगे तैनात

टीआई - 2

टीएसआई - 2

हेड कांस्टेबल - 8

सिपाही- 14

Meerut। शहर में रैपिड रेल का निर्माण कार्य चल रहा है। इसके चलते शुक्रवार दोपहर को दिल्ली रोड पर दो साल के लिए रूट डायवर्जन किया गया। ताकि वाहन चालकों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

लगाई गई बैरिकेडिंग

शुक्रवार को ट्रांसपोर्ट नगर के सामने बैरिकेड करते हुए सभी वाहनों को ट्रांसपोर्ट नगर के अंदर से निकाला गया। इसके चलते यातायात व्यवस्था धड़ाम हो गई। इस कारण लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ा। यूं तो ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया था लेकिन वह भी जाम खुलवाने में पूरी तरह से नाकाम रहे।

एक घंटा की हुई देरी

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव के आदेश पर दिल्ली रोड पर दोपहर 12 बजे से रूट डायवर्जन होना था, लेकिन लेकिन पुलिस कर्मियों के देर से पहुंचने के चलते एक घंटा देर से रूट डायवर्ट हो सका। तकरीबन एक बजे दिल्ली रोड को बैरियर लगाकर बंद किया गया।

डायवर्ट किए गए वाहन

इसके बाद दिल्ली की ओर से आ रहे वाहनों को ट्रांसपोर्ट नगर की ओर डायवर्ट किया गया। जैसे ही वाहन थाने के पास बागपत रोड पर पहुंचे तो लंबे जाम से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। मलियाना की ओर से आने वाले वाहनों के साथ ही फुटबाल चौराहे की ओर से भी ट्रैफिक चल रहा था। इसके चलते जाम से लोगों को जूझना पड़ा।

गलत दिशा में दौड़े वाहन

टीपीनगर में दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों को डायवर्ट किया जा रहा था। वहीं विपरीत दिशा में भी वाहन दौड़ते रहे। इस कारण दिल्ली रोड पर जाम लग गया। इसके बाद ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने टीपीनगर में उल्टी दिशा से आ रहे वाहनों को रोका। पुलिसकर्मी जाम खुलवाने के लिए दिन भर जूझते रहे। इस दौरान पुलिसकर्मियों की वाहन चालकों से नोकझोंक भी हुई।

होमगार्ड भी रहेंगे तैनात

वहीं रूट डायवर्जन को लागू कराने के लिए होम गा‌र्ड्स की भी तैनाती होगी। इसके अलावा टीपी नगर थाने के पुलिसकर्मियों की भी जाम से निपटने के लिए ड्यूटी लगेगी।

दिल्ली रोड पर रूट डायवर्ट कर दिया गया है। अब दिल्ली रोड से आने वाले वाहन ट्रांसपोर्ट नगर के अंदर से होकर जाएंगे। इसके लिए पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

जितेंद्र श्रीवास्तव, एसपी ट्रैफिक

रूट डायवर्जन तो कर दिया, लेकिन इस डायवर्जन के दौरान जो दुकानें सड़क किनारे लगी हुई हैं। उनका कारोबार बुरी तरह ठप हो जाएगा। पहले दिन ही जाम के कारण काम नही हुआ।

पवन

दुपहिया वाहनों के लिए तो रास्ता दिया जाना चाहिए था। द़ुपहिया वाहन के लिए दिल्ली रोड पर विकल्प मिलने से रोजाना दिल्ली रोड से अपने काम पर जाने वालों को आसानी होती।

अरमान

ट्रांसपोर्ट नगर में जाम से यहां काम करने वाले दैनिक कामगार, मिस्त्री, वाहन चालकों की परेशानी बढ़ जाएगी। पूरा टीपीनगर जाम से जूझता रहेगा। इससे काम प्रभावित होगा।

रवि

टीपीनगर का रोड पहले से ही आम दिनों में जाम से जूझता था। अब दिल्ली रोड के वाहनों का लोड बढ़ने से वहां ओर अधिक जाम की समस्या बढ़ जाएगी। सारी भारी वाहन जाम का कारण बनेंगे।

भोजराम

Posted By: Inextlive