मुरादनगर हादसे के कारण मेरठ में किया गया था रूट डायवर्जन

दिल्ली जाने वाला ट्रैफिक हुआ डायवर्ट, बिजली बंबा और शॉप्रिक्स मॉल तिराहे पर लगा जाम

Meerut। मुरादनगर में हादसे के बाद सोमवार को हादसे के विरोध में मृतकों का गुस्सा फूट गया। मुरादनगर में हादसे से गुस्साए लोगों ने जाम लगा दिया। इसके चलते कुछ ही देर में शहर में जाम लग गया। मुरादनगर में जाम का असर मेरठ में भी दिखाई दिया। सुबह से ही दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया था। इससे दिन भर शहर में जाम की स्थिति रही। इससे शहर में वाहन रेंग-रेंग कर निकले।

दो पाइंट पर रूट डायवर्ट

मुरादनगर में जाम की सूचना पर सुबह से ही दिल्ली जाने वाले वाहनों के लिए मेरठ में दो जगहों पर रूट डायवर्ट किया गया। इसमें बड़े वाहनों को बिजली बंबा तिराहे से दिल्ली रोड पर भेजने के बजाए वाया हापुड़ निकाला गया। परतापुर से आगे खरखौदा मोड़ से वाहनों को हापुड़ की तरफ डायवर्ट किया गया। इसके अलावा दिल्ली रोड से जाने वाले वाहनों को शॉप्रिक्स मॉल के बाहर जागरण चौराहे से वाया बिजली बंबा बाईपास से होते हुए हापुड़ की तरफ निकाल दिया गया। पुलिस ने अस्थाई बैरियर लगाकर रूट डायवर्ट करने की व्यवस्था बनाई।

रूट डायवर्जन से जाम

मुरादनगर में वाहनों का संचालन बंद होने के कारण दिल्ली और गाजियाबाद जाने वाले वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। दिनभर लोग हापुड़ रोड और दिल्ली रोड पर जाम में फंसे रहे। बिजली बंबा तिराहे पर पुलिस को ट्रैफिक कंट्रोल करना तक भारी पड़ गया। चारो तरफ से गाडि़यों को हुजूम निकलने से कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। शहर के बाहर रूट डायवर्जन के बावजूद शहर के अंदर परतापुर से लेकर फुटबाल चौराहे तक और बिजली बंबा तिराहे से एल ब्लॉक चौकी तक जाम की स्थिति बनी रही।

मुरादनगर में हुए हादसे के बाद दिल्ली रोड पर रूट डायवर्ट किया गया था। इससे कुछ देर के लिए जाम की स्थिति बनी जिसे कुछ देर बाद ही सुचारु कर दिया गया था।

जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, एसपी ट्रैफिक

मुरादनगर के मृतकों को दी श्रद्धांजलि

मेरठ : मुरादनगर में श्मशान घाट हादसे में मारे गए लोगों को बच्चा पार्क पर मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर सपा नेता सरदार पर¨वदर सिंह ईशु, अफजाल सैफी, जानू चौधरी, आमिर आबिद, जयकरन भूटानी, अतुल यादव आदि थे।

'ठेकेदार और अधिकारियों को मिले मृत्यु दंड'

राष्ट्रीय लोकदल ने मुरादनगर में श्मशान घाट में हुई हृदय विदारक घटना को लेकर शोक सभा की। जिला अध्यक्ष राहुल देव ने मांग की कि निर्माण से जुड़े ठेकेदारों और अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हो और मृत्यु दंड की सजा हो। इस अवसर पर डॉ। राजकुमार सांगवान, यशवीर सिंह, विनय मल्लापुर, कमलजीत सिंह गुर्जर, सुनील रोहटा आदि थे।

Posted By: Inextlive