आज से 16 तक रहेगा रूट डायवर्जन, ध्यान से निकलिए

शहर में जाम से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने तैयार किया है रूट डायवर्जन प्लान

बाजारों में प्रतिबंधित रहेंगे चार पहिया वाहन, तैनात रहेगी ट्रैफिक पुलिस

Meerut । त्योहारों को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन का प्लान बनाया है। आज से प्लान लागू होगा। यह व्यवस्था 16 नवंबर तक चलेगी। गौरतलब है कि दीपावली, धनतेरस और गोवर्धन पूजा पर बाजारों में अधिक भीड़ रहती है, इसलिए वहां भी वाहनों के लिए अलग व्यवस्था है। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि शहर के मुख्य चौराहों और बाजार में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है जो भी अवैध रूप से वाहन खड़ा करेगा उसके वाहन को जब्त कर सीज कर दिया जाएगा। वहीं रूट डायवर्जन से पहले मंगलवार को शहर में कई जगह जाम लग गया। डायवर्जन से पहले ही व्यवस्था बिगड़नी शुरू हो गई।

ये होगी व्यवस्था

- मुजफ्फरनगर, हरिद्वार और बिजनौर की ओर से आने वाली रोडवेज बसें जीरो माइल चौराहे से रजबन बाजार, नैंसी चौराहा, औघड़नाथ मंदिर, बालाजी मंदिर मोड़ से होते हुए एसडी सदर स्कूल के सामने से थाना सदर बाजार होते हुए भैंसाली बस स्टैंड पहुंचेंगे।

- मुजफ्फरनगर, हरिद्वार और बिजनौर की ओर से आने वाली रोडवेज बसें औघड़नाथ मंदिर से आगे मूक बधिर स्कूल से होते हुए मेरठ ग‌र्ल्स पब्लिक स्कूल के पीछे से होकर गुरु तेग बहादुर स्कूल से मुड़कर जली कोठी चौराहे से होते हुए भैंसाली बस स्टैंड पहुंचेंगी।

- दिल्ली-गाजियाबाद से भैंसाली बस स्टैंड आने वाली रोडवेज बसें फुटबाल चौक, रेलवे रोड चौराहे से भैंसाली बस स्टैंड पर पहुंचेंगी। मुजफ्फरनगर, हरिद्वार और बिजनौर की ओर जाने के लिए बेगमपुल चौराहे से होकर जा सकेंगी।

- सोहराब गेट बस स्टैंड से चलने वाली रोडवेज बसें, जिन्हें भैंसाली बस स्टैंड पर जाना है, उनको गांधी आश्रम चौराहे से हंस चौराहे की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- वहां से सीताराम पुलिया से होकर सíकट हाउस से साकेत चौराहा से बाउंड्री रोड होकर जीरो माइल चौराहे से रबजन बाजार, नैंसी चौराहा, औघड़नाथ मंदिर, बालाजी मंदिर से एसडी सदर स्कूल के सामने से सदर बाजार थाने होते हुए भैंसाली बस स्टैंड पहुंचेंगी।

बाजारों में ऐसी रहेगी व्यवस्था

- को-ऑपरेटिव चौराहे से पीएल शर्मा रोड होकर बेगमपुल की ओर चार पहिया वाहनों का आवागमन बैन होगा।

- खैरनगर चौराहे से खैरनगर मार्केट व वैली बाजार चौराहे की ओर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

- घंटाघर से वैली बाजार चौराहे की ओर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

- ब्रह्मपुरी चौराहा/प्याऊ चौराहा/शिव चौक पत्थर वालान से कबाड़ी बाजार, वैली बाजार और सर्राफा बाजार की ओर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

- शहर कोतवाली की ओर से सर्राफा बाजार की ओर चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

- बेगमपुल चौराहे से आकाश गंगा साड़ी सेंटर तक दीपावली मेला व लाइटिग की व्यवस्था के चलते बेगमपुल से खूनी पुल जीआइसी के बीच सभी प्रकार के भारी वाहन (रोडवेज) 24 घंटे आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

- बेगपुल चौराहे से आबूलेन मार्केट की ओर चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

- काठ का पुल से दास मोटर, आबूलेन की ओर भी चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

---------------

भारी वाहनों के लिए व्यवस्था

- मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हें गढ़, मुरादाबाद व हापुड़ की ओर जाना है, वह जीरो माइल चौराहे से कमिश्नर आवास, जेल चुंगी, विवि रोड से होते हुए तेजगढ़ी से जा सकेंगे।

- गढ़-मुरादाबाद की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हें मुजफ्फरनगर, शामली व बागपत की ओर जाना है, वे तेजगढ़ी चौराहे से जेल चुंगी, कमिश्नर आवास, जीरो माइल से होकर मुजफ्फरनगर और शामली की ओर जा सकेंगे।

- बागपत की ओर जाने के लिए एल-ब्लाक से बिजली बंबा से होकर बाईपास से जा सकेंगे।

- बागपत की ओर से आने वाले भारी वाहन जिनको गढ़ मुरादाबाद और हापुड़ की ओर जाना है, उनको फुटबाल चौक से शाप्रिक्स माल की ओर दिल्ली रोड पर डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो बिजली बंबा बाईपास से गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

- कमिश्नर आवास चौराहे से एलआइसी पेट्रोल पंप व जेल चुंगी चौराहे से शहर क्षेत्र में सभी प्रकार के भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

Posted By: Inextlive