बिना मॉस्क काम कर रहे कर्मचारी, आवेदकों की भरमार

सीएमओ से की कार्यालय में सेनेटाइजेशन की मांग

Meerut। कोरोना को लेकर सभी सरकारी व प्राइवेट विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गए हैं, लेकिन आरटीओ कार्यालय में अभी इस खौफ को लेकर कोई अलर्ट नही दिख रहा है। केवल आला अधिकारियों के चेहरे पर मॉस्क है बाकि किसी भी काउंटर पर स्टाफ को मास्क तक उपलब्ध नही कराए जा रहे हैं। वहीं हाथ साफ करने के लिए वाटर टैंकर तक परिसर में उपलब्ध नही हैं।

सैकड़ों पर खतरा

आरटीओ कार्यालय के सारथी भवन में रोजाना सैकड़ों आवेदक अपने लाइसेंस के लिए आ रहे हैं। रोजाना सुबह 10 बजे से लाइन लगना शुरु होती है और दो बजे तक लाइन में आवेदकों की भीड़ बनी रहती है। ऐसे में सारथी भवन में किसी प्रकार का सेनेटाइजेशन या हाथ धोने तक की व्यवस्था नही है। लाइसेंस बनाने वाले काउंटर तक पर बैठे कर्मचारियों को मास्क के बिना ही सैकड़ों आवेदकों से रुबरु होना पड़ रहा है। ऐसे में आरटीओ कार्यालय में सैकड़ों आवेदकों पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है।

सीएमओ कार्यालय से हुई मांग

हालांकि आरटीओ विभाग के आला अधिकारियों ने सीएमओ को पत्र लिखकर कार्यालय परिसर में सेनेटाइजेशन कराने की मांग की गई है लेकिन अभी तक किसी प्रकार की व्यवस्था बन नही पाई है। यहां तक कि नगर निगम का वाटर टैंकर तक हाथ धोने के लिए उपलब्ध नही है।

ऑफिस स्टाफ को मास्क दिए जा चुके हैं। सभी को अलर्ट किया हुआ है कि दूरी बनाकर काम करें। सेनेटाइजेशन के लिए दवाई आ गई है, लेकिन अभी छिडकाव नही हो सका है।

श्वेता वर्मा, एआरटीओ

एमडीए ने भी शुरु की कर्मचारियों की चिंता

एमडीए विभाग ने भी कोरोना से बचाव के लिए अपने परिसर में हाथ धोने के लिए पानी का टैंकर बुधवार को खड़ा कर दिया और सभी कर्मचारियों समेत आने वाले लोगों से अपील शुरु कर दी है कि हाथ धोकर ही अंदर आएं। इसके साथ ही कार्यालय में पब्लिक डिलिंग काउंटर पर सेनेटारइजर की व्यवस्था की गई ताकि आने वाले स्टॉफ को संक्रमण से बचाया जा सके।

Posted By: Inextlive