Meerut. सोतीगंज में अवैध कटान की सूचना पर सदर बाजार पुलिस ने बुधवार को कई कबाडि़यों के गोदाम में ताबड़तोड़ छापेमारी की. इस दौरान एक कबाड़ी के

सोतीगंज में एक दर्जन कबाडि़यों के गोदाम पर सदर बाजार पुलिस ने की छापेमारी

कबाडि़यों के गोदाम पर रखे इंजन और चेसिस नंबर को आरटीओ ऐप पर डालकर किया चेक

>Meerut। सोतीगंज में अवैध कटान की सूचना पर सदर बाजार पुलिस ने बुधवार को कई कबाडि़यों के गोदाम में ताबड़तोड़ छापेमारी की। इस दौरान एक कबाड़ी के यहां इंजन संदिग्ध मिले, जिनके मौके पर कबाड़ी कागजात नहीं दिखा सका। जिसके बाद पुलिस ने इंजन कब्जे में लेते हुए कबाड़ी को आज थाने बुलाया है। एक दर्जन कबाडि़यों के यहां चली छापेमारी से सोतीगंज में अफरा-तफरी मच गई।

पा‌र्ट्स की जांच

सदर बाजार पुलिस को कुछ दिन से सूचना मिल रही थी कि सोतीगंज में रात को गोपनीय रूप से वाहनों का कटान कुछ कबाडि़यों के द्वारा किया जा रहा है। जिसके चलते सदर बाजार इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंह राणा, एसआई आशु भारद्वाज और एसआई गौरव राणा के साथ पूरी फोर्स लेकर बुधवार शाम सोतीगंज पहुंच गए और कबाडि़यों के यहां चेकिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस सबसे पहले राशिद कबाड़ी के यहां पहुंची, यहां रखे वाहनों के पा‌र्ट्स की जांच-पड़ताल की गई।

पांच संदिग्ध इंजन मिले

इसके बाद आरिफ कबाड़ी के यहां चेकिंग अभियान चलाया गया। इसके बाद इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंह राणा ने साजिद घोड़ा के गोदाम पर छापेमारी की। यहां से पुलिस की टीम ने पांच संदिग्ध इंजन बरामद किए। यहां पर साजिद के गोदाम पर नौकर उसके कागजात नहीं दिखा सका। पुलिस इंजनों को लेकर सदर बाजार थाने पहुंची और माल खाने में रख दिए। पुलिस ने साजिद घोड़ा को आज थाने में इंजन संबंधी कागजात लेकर बुलाया है। यदि कागजात नहीं दिखा पाता तो एफएसएल टीम को गाजियाबाद को बुलाकर जांच-पड़ताल करके पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

एप से चेकिंग

एसआई गौरव राणा जो भी इंजन चेक कर रहे थे उसके कागजात जो कबाड़ी द्वारा दिखाए जा रहे थे, उसको आरटीओ के एप पर डालकर नाम और पता चेक कर रहे थे।

कबाड़ी गोदाम बंद कर निकले

सोतीगंज में पुलिस की चेकिंग के दौरान कबाडि़यों में अफरा-तफरी मच गई। कुछ कबाड़ी अपने गोदाम का शटर डालकर निकल गए।

सोतीगंज में कबाडि़यों के यहां चेकिंग अभियान चलाया गया। उनके यहां रखे इंजन नंबर और चेसिस नंबर के कागजातों को चेक कराया गया। सोतीगंज में अवैध कटान पर लगाम कसने के लिए रोजाना चेकिंग अभियान चलाया जाएगा।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी, मेरठ

Posted By: Inextlive