सरधना पुलिस ने पंडित के घर डकैती का पर्दाफाश करते हुए नौचंदी की डकैती भी खोली

पांच बदमाशों के कब्जे से छह लाख की नकदी और अन्य सामान बरामद

Meerut। विष्णु ज्वैलर्स के मालिक सर्राफ तेजपाल सिंह के घर डकैती का सरधना पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगी है, जबकि चार अन्य बदमाशों को भी पकड़ लिया गया। बदमाशों ने नौचंदी में सर्राफ के घर डकैती के साथ सरधना की दो लूट भी कबूली है।

पुलिस पर फायर किया

इंस्पेक्टर ब्रिजेश कुमार ने बताया कि वह मेरठ सरधना मार्ग पर बुधवार को पुलिस बल के साथ चेकिंग कर रहे थे। तभी बाइक पर सवार होकर साकिब पुत्र नफीस निवासी ढलाई वाली गली रसीदनगर लिसाड़ीगेट को रोकने का इशारा किया। उसने पुलिस पर फायर किया। जवाबी फाय¨रग में साकिब के पैर में गोली लगी। घायल साकिब को अस्पताल में भर्ती कराया। मुठभेड़ के दौरान जगमोहन उर्फ मोहन उर्फ एचआर निवासी भटगांव सोनीपत हरियाणा और अफजाल कुरैशी निवासी श्यामनगर फरार हो गए। पुलिस ने साकिब की निशानदेही पर सद्दाम निवासी खुशहाल नगर, समीर निवासी श्याम नगर, मुस्तफा उर्फ मेहताब निवासी रसीदनगर और महताब इश्तयाक नगर लिसाड़ीगेट को पकड़ लिया। पूछताछ में साकिब ने बताया कि नौचंदी थाने के शास्त्रीनगर में 26 दिसंबर को सर्राफ तेजपाल सिंह की घर डकैती डाली थी और साढ़े सात सौ ग्राम सोना और घर से करीब दस लाख की नकदी लूटी थी.पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से छह लाख 14 हजार की नकदी, सफेद और पीली धातू की ज्वैलरी, दो तमंचे, चाकू और आटो बरामद किया है। वारदात को अंजाम देकर बदमाश इसी आटो से घर लौटते थे। सर्राफ के घर भी आटो से ही वारदात को अंजाम दिया गया था।

पर्दाफाश पुलिस के गले की फांस बना

नौचंदी में हुई डकैती का पुलिस ने साइलेंट तरीके से पर्दाफाश कर दिया है, लेकिन लूटा गया कोई सामान बरामद नहीं हुआ है। पुलिस का तर्क है कि बदमाश लूटपाट की रकम खर्च कर चुके है। प्रेस कांफ्रेंस करने के बजाए पुलिस ने प्रेस नोट जारी किया है। उधर तेजपाल ने कहा कि बदमाशों से उन्हें कोई मतलब नहीं है। लूटा हुआ साढ़े सात सौ ग्राम सोना और दस लाख की नकदी बरामद होनी चाहिए।

सरधना में मुठभेड़ के बाद पकड़े गए बदमाशों ने नौचंदी में डकैती की वारदात को कबूला है। बदमाशों को रिमांड पर लेकर लूटी गई रकम और ज्वैलरी बरामद की जाएगी। रिमांड पर आने के बाद पीडि़त परिवार को भी आमने सामने करा दिया जाएगा। अजय साहनी, एसएसपी

Posted By: Inextlive