गुरुवार को सुबह सात बजे सिटी स्टेशन पहुंचेगी संगम एक्सप्रेस

8 माह बाद आज मेरठ सिटी स्टेशन संगम

सप्ताह में तीन दिन होगा संगम एक्सप्रेस का संचालन

इन दिनों में संचालन

मेरठ से प्रयागराज के लिए

मंगलवार, गुरुवार, शनिवार

प्रयागराज से मेरठ के लिए

बुधवार, शुक्रवार, रविवार

Meerut। शहर के लोगों के लिए यह खुशी की खबर है कि रेलवे ने आठ माह बाद 26 नवंबर से संगम एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन करने का निर्णय लिया। बुधवार को सुबह सात बजे संगम एक्सप्रेस प्रयागराज से चलकर मेरठ सिटी स्टेशन पर पहुंचेगी। कोविड 19 के चलते सप्ताह में संगम एक्सप्रेस का संचालन तीन दिन किया जाएगा।

सप्ताह में तीन दिन होगा संचालन

रेलवे ने मेरठ से प्रयागराज के लिए चलने वाली संगम एक्सप्रेस का संचालन बुधवार से शुरू करने का निर्णय लिया है। कोरोना संक्रमण काल से पहले संगम एक्सप्रेस का संचालन नियमित होता था। ऐसे में अब कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सप्ताह में तीन दिन एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन किया जाएगा। इनमें मेरठ से प्रयागराज के लिए मंगलवार, गुरुवार, शनिवार, प्रयागराज से मेरठ बुधवार, शुक्रवार, रविवार को संगम एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन पूर्व के निर्धारित समय सुबह 7 बजे और शाम 7 बजे होगा।

लंबे समय से था इंतजार

बुधवार की शाम संगम एक्सप्रेस प्रयागराज से चलकर गुरुवार को मेरठ पहुंचेगी। एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू होने से यात्रियों को यात्रा में सहुलियत होगी। लॉकडाउन के कारण संचालन बंद होने के कारण लंबे समय से मेरठ के यात्री संगम एक्सप्रेस के संचालन की मांग कर रहे थे। इस ट्रेन के संचालन के बाद नौचंदी और राज्यरानी एक्सप्रेस के संचालन की उम्मीद भी बढ़ गई है।

रेलवे ने बुधवार से संगम एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके तहत प्रयागराज से बुधवार को संगम एक्सप्रेस ट्रेन रवाना हो गई जो कि सुबह 7 बजे मेरठ सिटी स्टेशन पहुंचना संभावित है।

आरपी सिंह, स्टेशन अधीक्षक

Posted By: Inextlive