- एमडीए की टीमों ने कार्रवाई कर सील किए अवैध निर्माण

- दिल्ली रोड स्थित मल्टीस्टोरी बिल्डिंग को किया सील

मेरठ: एमडीए के अधिकारियों ने शनिवार को ताबड़तोड़ छापेमारी कर अवैध निर्माणों पर सीलिंग की कार्रवाई की। रिठानी में एक मल्टीस्टोरी बिल्डिंग को एमडीए ने सील किया तो वहीं नूरनगर रोड पर बन रही अवैध कॉलोनी पर प्राधिकरण ने अपना फीता लगाया। इससे अवैध निर्माणकर्ताओं में खलबली मच गई। वहीं, एमडीए वीसी सीताराम यादव ने अभियान जारी रखने दिए हैं।

मल्टीस्टोरी बिल्डिंग सील

जोनल अधिकारी करनवीर सिंह के नेतृत्व में जोन ए के 5 बड़े अवैध निर्माणों को सील किया गया। दिल्ली रोड स्थित रिठानी के समीप मानचित्र को दरकिनार कर बनाए गए अवैध फ्लैट्स को सील कर दिया गया। टीम ने मुख्य गेट को सीलबंद कर निर्माण को रोक दिया। वहीं दूसरी ओर नूर नगर रोड पर प्रताप विहार में बनाए जा रहे अवैध फ्लैट्स के निर्माण को रोककर सील लगा दी। तीसरी बड़ी कार्रवाई ऐरा गार्डन में की, यहां एन-107 में अवैध फ्लैट्स के निर्माण किए जा रहे थे। जोन अधिकारी ने पुलिसबल के साथ सभी फ्लैट्स को सील कर दिया।

फैक्ट्री पर जड़ी सील

जोन-ए स्थित जुबेर कॉलोनी, निकट बहजोड़ फतेहउल्लापुर में अवैध फैक्ट्री को एमडीए ने सील कर दिया। श्याम नगर, पिलोखड़ी स्थित एक अन्य अवैध निर्माण को सील किया गया। प्राधिकरण की टीम का कार्रवाई के दौरान छिटपुट विरोध हुआ। बड़ी संख्या में मौजूद पुलिसबल ने विरोध को धता बताते हुए विरोध कर रहे लोगों को लाठी फटकार कर भगा दिया। पूरे घटनाक्रम की प्राधिकरण की टीम ने वीडियोग्राफी कराई।

यहां भी की सीलिंग

एक अन्य टीम ने जोन बी के अवैध निर्माण पर सीलिंग की कार्रवाई की। जोनल अधिकारी मनोज सिंह ने सरधना रोड स्थित केनरा बैंक के बगल में बन रहे अवैध बेसमेंट को सील किया। एमडीए की टीम ने कंकरखेड़ा थाना पुलिस को सीलिंग की निगरानी के निर्देश दिए। इसके अलावा पल्लवपुरम फेस-2 स्थित कमल जैन, सुधा आदि के अवैध निर्माणों को सील किया गया।

---

वर्जन

अवैध निर्माणों के खिलाफ सीलिंग की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। सभी जोन को निर्देश दिए गए हैं कि वे रोजाना रूट मैप बनाकर कार्रवाई को अंजाम दें।

सीताराम यादव, उपाध्यक्ष, मेरठ विकास प्राधिकरण

Posted By: Inextlive