दबथुवा के मुख्य बाजार में बाइक सवार दो युवकों ने की वारदात

हमलावरों ने व्यापारी से की मारपीट, लूटपाट के बाद मारी गोली

Meerut। थाना क्षेत्र के दबथुवा के मुख्य बाजार में मंगलवार दोपहर बाइक सवार दो युवकों ने दिनदहाड़े स्क्रैप व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी। जिससे आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई। हमलावरों ने पहले व्यापारी से मारपीट की। इसके बाद रुपये लूटकर गोली मारी और मेरठ की ओर फरार हो गए। इसके चलते ग्रामीणों में रोष फैल गया। सूचना पर सीओ व एसपी देहात पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

सीने में गोली मारी

खिर्वा जलालपुर निवासी सुहेल पुत्र निजामुद्दीन ने दबथुवा के मेरठ-करनाल हाईवे पर मुख्य बाजार में राहुल पुत्र धर्मपाल से दुकान किराए पर ले रखी थी। बराबर में ही दुकान मालिक का घर था। सुहैल दुकान में कबाड़ी का काम करता था। आसपास के लोगों ने बताया कि मंगलवार दोपहर दो युवक बाइक पर सवार होकर आए। पहले उक्त आरोपियों ने दुकान के बराबर वाले घर के दरवाजे की बाहर से कुंडी लगा दी। इसके बाद आरोपियों ने सुहैल से गाली-गलौज की। जब उसने विरोध किया तो हमलावरों ने मारपीट कर रुपये लूटकर उसके सीने में गोली मारी दी और फरार हो गए। गोली लगने के बाद सुहैल सड़क पर गिर गया। गोली की आवाज सुनकर राहुल दरवाजा खोलने के लिए दौड़ा। लेकिन, नहीं खुला। उधर, आसपास के लोग भी मौके पहुंचे गए और घर का दरवाजा खोला। इसके बाद राहुल ग्राम प्रधान की कार से घायल सुहैल को कैलाशी अस्पताल ले गया। जहां, चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं, दिनदहाड़े हुई वारदात से ग्रामीणों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। सूचना पर आनन-फानन में सीओ आरपी शाही व एसपी देहात केशव कुमार पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। वहीं, पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी भी खंगाल रही है।

एक साल पहले

आसपास के ग्रामीणों ने बताया कि सुहैल ने एक साल पहले किराए पर दुकान ली थी। वह कभी-कभी अपने भाई साहिल को भी लेकर आता था। उसके पिता निजामुद्दीन थोड़ा बहुत ही दुकान पर बैठते थे। दुकान के मालिक राहुल ने बताया कि सुहैल किराया भी समय से देता था। पिछले एक साल में कभी किसी व्यक्ति से भी उसकी कहासुनी नहीं हुई। वह सुबह सात बजे दुकान खोलकर शाम छह बजे बढ़ा देता था।

भेजी थी पिकअप

मृतक सुहैल के भाई साहिल ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब एक बजे पिकअप स्क्रैप से लदवाकर भरकर भेजी थी। जिसके करीब चालीस हजार रुपये आए थे। इसके बाद उसके भाई ने साहिल को घर पर खाना लाने के लिए भेज दिया था। साहिल ने बताया कि स्क्रैप बेचने की डील सुहैल ही करता था। मृतक के चाचा रियाजुद्दीन मलिक ने बताया कि सुहैल की किसी से कोई रंजिश भी नहीं थी।

हर पहलु की जांच

एसपी देहात केशव कुमार तथा सीओ आरपी शाही ने बताया कि दुकान पर सिक्के बिखरे हुए मिले हैं। लूट व अन्य बिंदुओं पर जांच की जा रही है। मृतक के पिता निजामुद्दीन की तहरीर पर अज्ञात में मुकदमा लिखा गया है। सीसीटीवी में भी आरोपी कैद नहीं हुए हैं।

Posted By: Inextlive