हापुड़ अड्डे और जीरो माइल पर लगा जाम, कई इलाकों में जाम से जूझते रहे लोग

रूट डायवर्जन के दूसरे दिन भी यातायात व्यवस्था धड़ाम, लगातार जाम

ट्रैफिक पुलिस यातायात व्यवस्था में सुधार लाने में पूरी तरह फेल

Meerut । ट्रैफिक पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद भी रूट डायवर्जन प्लान धड़ाम हो गया। धनतेरस पर खरीदारी करने के लिए निकले लोगों को भीषण जाम से जूझना पड़ा। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट टीम ने हापुड़ अड्डे से लेकर जीरो माइल तक के सफर का जायजा लिया। बाइक पर हापुड़ अड्डे से जीरो माइल पहुंचने में आधा घंटे यानि 30 मिनट का समय लगा, जबकि हापुड़ अड्डे से जीरो माइल 5 किमी से ज्यादा नहीं है। 15 मिनट तक तो हापुड़ अड्डे पर जाम रहा। यहां से किसी तरह निकले तो बेगमपुल पर जाम में फंसे रहे। इसके अलावा जीरो माइल पर भी जाम से जूझना पड़ा। शहरवासियों को लगातार जाम का सामना करना पड़ रहा है। ट्रैफिक पुलिस का रूट डायवर्जन प्लान भी इस बार भी पहले की तरह दम तोड़ गया। इसके अलावा आबूलेन, सदर बाजार शहर के कई एरिया में लोगों को जाम की समस्या से जूझना पडा।

----------

हापुड़ अड्डा

समय दोपहर दो बजे

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट टीम सबसे पहले हापुड़ अड्डा पहुंची। यहां लंबा जाम था। दरअसल यहां पर भगत सिंह मार्केट और कई मार्केट है। यहां रेडिमेड गारमेंट्स, बर्तन और कई सर्राफ की दुकानें है। ऐसे में धनतेरस पर भीड़ थी। पूरे हापुड़ अड्डे पर जाम था। यहां पर लंबे जाम की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा। ट्रैफिक पुलिस भी जाम को कंट्रोल कर पाने में नाकाम रही।

बेगमपुल-जीरो माइल

दोपहर ढाई बजे

हापुड़ अड्डे के बाद सबसे बड़ा जाम यदि था तो वह बेगमपुल से लेकर जीरो माइल तक था। दरअसल बेगमपुल एक ऐसा चौराहा है, जहां से कई रास्ते और मार्केट कनेक्ट है। यहां से सदर बाजार, आबूलेन, बांबे बाजार, लालकुर्ती पैंठ, पीएल शर्मा रोड कई बाजार जुड़े है। जीरो माइल पर भीषण जाम था। जीरो माइल और बेगमपुल काफी पास है। ऐसे में बेगमपुल पर जाम का असर जीरो माइल पर सबसे ज्यादा प्रभाव डालता है। यूं तो यहां ट्रैफिक पुलिस भी तैनात थी, इसके बावजूद जाम की समस्या को हल नहीं कर सकी। आने वाले दिनों में अभी और जाम की समस्या से लोगों को जूझना होगा।

यातायात माह भी फेल

गौरतलब है कि इन दिनो यातायात माह चल रहा है.दूसरी ओर दीपावली और भैयादूज के मद्देनजर पुलिस ने रूट डायवर्ट प्लान लागू किया है। यह 16 नवंबर तक रहेगा। शहर के कई एरिया में लोगों को जाम से जूझना पड़ा।

यहां रही समस्या

शहर के खैरनगर, घंटाघर, अहमद रोड, रेलवे रोड चौराहा, केसर गंज, दिल्ली रोड पर जाम की समस्या रही। इससे लोग परेशान नजर आए।

ट्रैफिक मैनेजमेंट सेंटर से नजर

शहर में जाम को कंट्रोल करने के लिए ट्रैफिक मैनेजमेंट सेंटर है। यहां पर दो महिला कांस्टेबल और एक सब इंस्पेक्टर की डयूटी है। शहर में लगे कैमरों का कंट्रोल रूम ट्रैफिक मैनेजमेंट सेंटर है। जहां भी जाम स्क्रीन में दिखाई देता है। जाम बढ़ने से ट्रैफिक पुलिस जाम खुलवाती है।

रूट डायवर्जन प्रक्रिया है। सड़कों पर शॉपिंग के लिए भीड़ ज्यादा है। इसलिए यातायात रूक-रूक कर जरूर चल रहा है लेकिन जाम के हालत नहीं है। सभी जगह ट्रैफिक इंस्पेक्टर और कांस्टेबल की ड्यूटी है।

जितेंद्र श्रीवास्तव

एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive