पुलिसकर्मी, हेल्थवर्कर समेत किसान तक संक्रमित,

70 फीसद मरीज हुए ठीक, स्वास्थ्य विभाग ने ली राहत की सांस

757 सैंपलों की जांच में 25 मिले कोरोना पाजिटिव

Meerut। जिले में भले ही कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही हो, लेकिन राहत की बात यह है कि रिकवरी रेट भी दिनोंदिन बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो अब तक 750 मरीजों को डिस्चार्ज करने के बाद जिले में रिकवरी रेट 70 फीसद पार कर गया है। जो एक अच्छा संकेत है। शुक्रवार को भले ही 25 नए कोरोना मरीज मिले, लेकिन संक्रमितों की दर सिर्फ 3.30 फीसद मिली। उधर, मेडिकल कॉलेज एवं अन्य कोविड केंद्रों में किसी मरीज की मौत न होने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है। सीएम योगी के आने से पहले आंकड़ों में सुधार का असर अधिकारियों के चेहरों पर भी नजर आने लगा है।

244 एक्टिव केस

सीएमओ डा। राजकुमार ने बताया कि शुक्रवार को 1325 सैंपलों को जांच के लिए भेजा गया, जिसमें 757 की जांच की गई। जिसमें 25 पाजिटिव मिले। उधर, 1318 सैंपलों की जांच बकाया रह गई है, जिसे मेडिकल कॉलेज को तत्परता से निपटाने के लिए कहा गया है। 19 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। 244 एक्टिव केस अब भी बने हुए हैं। हालांकि अब तक 750 मरीजों को डिस्चार्ज करने के बाद जिले में रिकवरी रेट 70 फीसद पार कर गया है, जो प्रदेश में बेहतर है। सीएमओ ने बताया कि घर-घर सर्वे से बड़ी संख्या में मरीज मिलेंगे, जिससे कोरोना पर तेजी से काबू पाने में मदद मिलेगी। शुक्रवार को जारी जांच रिपोर्ट में 35 साल का पुलिस कर्मी, गर्भवती महिला, हेल्थ वर्कर, किसान व कई अन्य संक्रमित मिले हैं। सभी को कोविड केंद्रों में भर्ती कराया गया है।

483 नए संदिग्ध मरीज मिले

घर-घर सर्वे के लिए निकली 1387 टीमों ने शुक्रवार को करीब 81 हजार घरों की जांच पड़ताल की। इसमें 483 संदिग्ध मरीज मिले हैं, जिसमें से 43 का सैंपल लिया जा चुका है। अन्य सभी की जांच होगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहरी एवं अर्बन दोनों क्षेत्रों में स्क्रीनिंग की। नए मरीजों के लिए अतिरिक्त बेड का बंदोबस्त किया जा रहा है।

Posted By: Inextlive