शहजाद ने पांच साल के लिव-इन में रहने के बाद की प्रेमिका प्रिया और उसकी बेटी की हत्या

मां-बेटी के शव को बेडरूम में ही गढ्डा खोदकर दबाया, प्रिया की सहेली की तहरीर पर हुआ खुलासा

Meerut। मेरठ में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें दूसरे सप्रंदाय के एक युवक ने अपनी पहचान बदलकर ब्यूटी पार्लर संचालिका को प्रेमजाल में फंसाया। उसके बाद धर्म बदलने का दबाव बनाता रहा। विरोध करने पर आरोपी ने ब्यूटी पार्लर संचालिका और उसकी नौ साल की बेटी की हत्या कर दी। हत्या के बाद दोनों के शव को घर के अंदर बेडरूम में ही गड्ढा खोदकर दबा दिया। उसके बाद ऊपर से प्लास्टर कर चटाई डाली और उसके ऊपर सोफा रख दिया। हालांकि ब्यूटी पार्लर संचालिका की सहेली की तहरीर पर दर्ज हुए मुकदमें में पुलिस ने दोहरे हत्याकांड से पर्दा हटाकर आरोपी को पकड़ा, जो पुलिस कस्टडी से भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने जेसीबी चलाकर घर के अंदर से खोदाई कर दोनों शवों को निकाला। कुछ अवशेष तलाशने के लिए जेसीबी चलाकर मकान को क्षतिग्रस्त किया गया।

हत्यारोपी तक पहुंची पुलिस

मोदीनगर की चंचल ने 15 अप्रैल को परतापुर थाने में शिकायत की। चंचल का आरोप था कि उसकी सहेली प्रिया और उसकी बेटी कशिश की उसके प्रेमी शमशाद निवासी भुड़बराल ने हत्या कर दी है। प्रिया पिछले पांच साल से शमशाद के साथ लिव-इन में रह रही थी। शिकायत के बाद पुलिस मामले को हल्के में लेकर टालती गई। चंचल ने ¨हदू संगठनों का सहारा लिया तो 14 जुलाई को परतापुर थाने में शमशाद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई। शमशाद को पुलिस ने हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की। मंगलवार की रात शमशाद टूट गया। उसने प्रिया और कशिश की हत्या करने की पूरी कहानी पुलिस के सामने बयान कर दी। शमशाद की निशानदेही पर पुलिस ने उसके घर के अंदर बेडरूम की खुदाई की। जिसके बाद मां और बेटी दोनों के कंकाल मिल गए। दोनों कंकालों को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही घर के अंदर किसी अन्य स्थान पर शव का अवशेष तो नहीं है। इसके लिए जेसीबी बुलाकर मकान को तोड़ा गया। पुलिस भूड़बराल में लगी हुई थी। तभी शमशाद थाने से भाग गया। पुलिस शमशाद की तलाश में लगी हुई है।

उतारा मौत के घाट

शमशाद ने बताया कि 29 मार्च की रात वह प्रिया पर नमाज अदा करने के लिए दबाव बना रहा था। तभी प्रिया ने इसका विरोध किया और दोनों में मारपीट शुरू हो गई, जिस पर प्रिया ने घर में रखे चाकू से शमशाद के हाथ पर वार कर दिया। उसके बाद शमशाद ने प्रिया का गला दबाकर हत्या कर दी। हत्याकांड की चश्मदीद बेटी कशिश का भी गला शमशाद ने दबा दिया। उसके बाद बेडरूम में फर्स तोड़कर रातभर खोदाई की। दोनों के शवों को गढ्डे में दबाने के बाद ऊपर प्लास्टर कर दिया। साथ ही चटाई डालने के बाद सोफा भी रख दिया गया। ऊपर से प्रेमिका प्रिया और उसकी बेटी कशिश को अगवा करने का आरोप उसकी सहेली चंचल पर लगा दिया। तभी चंचल सामने आई उसने परतापुर थाने में शमशाद के खिलाफ तहरीर दी, जिस पर मुकदमा दर्ज होने के बाद कार्रवाई हुई।

चंचल की तरफ से दर्ज किए मुकदमे पर काम किया गया, जिसमें सामने आया कि शमशाद ने पांच साल तक लिव-इन में रखने के बाद मां-बेटी की हत्या कर शवों को बेडरूम में गाड़ दिया। पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया था लेकिन वो पुलिस कस्टड़ी से फरार हो गया। उसकी तलाश जारी है, जल्द उसे पकड़ लिया जाएगा।

अजय साहनी, एसएसपी

फ्लैट और प्लाट बेचा

मां-बेटी की हत्या करने से पहले शमशाद ने लोहिया नगर स्थित फ्लैट को भी बेच दिया। फ्लैट बेचकर प्रिया के खाते में आई रकम को भी हड़प गया। उसके साथ ही मोदीनगर के गो¨वदपुरी में प्रिया के नाम एक प्लॉट था। शमशाद ने उसे भी बेच डाला। यानि शमशाद ने हत्या पूरी प्ला¨नग से की। उसने प्रिया को झांसे में लेकर उसकी संपति को ठिकाने लगाया। उसके बाद मां-बेटी की हत्या कर दी।

पुलिस ने वसूली रकम

बुधवार को ¨हदू संगठन के लोगों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर दिया। उनका कहना था कि इंस्पेक्टर क्राइम ब्रांच ने 75 हजार और दारोगा ने 20 हजार की रकम आरोपी पक्ष से वसूल कर ली। रकम भी भूड़बराल के एक मुखबिर के द्वारा ली गई थी। मामला ¨हदू संगठनों तक पहुंचा तो आरोपी शमशाद को उठाने के लिए दबाव बनाया गया। तब इंस्पेक्टर और दारोगा को 45 हजार की रकम वापस करनी पड़ी। दोनों पुलिसकर्मियों की करतूत को देखकर ¨हदू संगठन के लोगों में उबाल आ गया। उन्होंने इंस्पेक्टर क्राइम ब्रांच और दारोगा को मौके दौड़ा लिया। उसके बाद पीएसी बुलाकर मामले को शांत करना पड़ा।

Posted By: Inextlive