- कम्यूनिकेशन ऑन व्हील्स प्रोजेक्ट के लिए कैंट बोर्ड ने मांगे टेंडर

-महीने भर में मिल सकती है नो टॉवर्स से राहत

आई स्पेशल

मेरठ। नो टॉवर्स जोन से तंग आ चुके कैंट क्षेत्र के निवासियों को जल्द ही कैंट बोर्ड की ओर से कम्यूनिकेशन ऑन व्हील्स की सुविधा मिलने जा रही है। बोर्ड अधिकारियों की मानें तो आने वाले एक महीने में कैंट एरिया में बहुप्रतीक्षित योजना काऊ की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी । इसके लिए बोर्ड ने अलग-अलग कंपनियों से टेंडर मंगवाए हैं। टेंडर पास होते इस योजना पर काम शुरु हो जाएगा।

ऐसे काम करेगा काऊ

कम्यूनिकेशन ऑफ व्हील्स यानि काऊ योजना के अंर्तगत मोबाइल कंपनियां छोटे टॉवर लगी अपनी मोबाइल गाडि़यों को बोर्ड की ओर से चिंहित जगह पर खड़ी करेंगे। इन गाडि़यों के जरिए ही अलग-अलग क्षेत्रों में सिग्नल काम करेंगे।

48 स्थानों पर लगेंगे काऊ

कैंट क्षेत्र में किसी भी कंपनी का मोबाइल टॉवर नहीं है। ऐसे में कैंट एरिया शुरु होते ही यहां सिग्नल आने बंद हो जाते हैं। हालांकि यहां मोबाइल टॉवर लगाने की मांग बेहद पुरानी है। कई बार प्रस्ताव बने लेकिन यह केवल प्रस्ताव बनकर ही रह गए। अब काऊ लगाने के लिए छावनी क्षेत्र में 48 स्थानों को चिंहित किया गया है। 16 स्थान सेना ने जबकि 32 स्थानों का चयन कैंट बोर्ड द्वारा किया गया है।

---------------

कंपनियों से बात चल रही है। हमने टेंडर मंगवा लिए हैं। 15 दिन में टेंडर और 21 दिन में टेंडर खुलने का काम शुरु हो जाएगा। महीने भर में लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। इसके लगने से कैंट में सिग्नल की समस्या खत्म हो जाएगी।

पीयूष गौतम, एई , कैंट बोर्ड

--------

पब्लिक कोट्स

कैंट में मोबाइल सिग्नल की काफी समस्या है। कैंट क्षेत्र में इनकमिंग और आउट गोइंग दोनों बंद हो जाती हैं। कई बार बहुत जरूरी बात होती है लेकिन नहीं कर पाते।

सुमित

----------

सिग्नल के लिए टॉवर्स लगे या काऊ । कैंट बोर्ड ने इस दिशा में सोचा तो सही। यहां सिग्नल की समस्या गंभीर हैं।

शाहिद

---------

कैंट में टॉवर बहुत बड़ी समस्या है। काऊ लग जाए तो बहुत ही अच्छी बात है। मोबाइल बात करने के काम आ जाएंगे।

मुकुल

Posted By: Inextlive