- सर छोटू राम कॉलेज में स्टूडेंट्स ने कंपनियों पर लगाया ट्रेनिंग के लिए पैसे लेने का आरोप

Meerut - सीसीएस यूनिवर्सिटी के परिसर स्थित सर छोटू राम इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में मंगलवार को जोरदार हंगामा हुआ। कॉलेज के छात्रों ने कैंपस प्लेसमेंट कराने की मांग को लेकर डायरेक्टर के कार्यालय में नीचे बैठकर घंटों नारेबाजी की।

डायरेक्टर का घेराव

यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष राजदीप विकल के नेतृत्व में कॉलेज के छात्र डायरेक्टर का घेराव करने पहुंचे। छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि प्लेसमेंट न होने के कारण कॉलेज के छात्र परेशान हैं। कॉलेज में आज तक कोई जॉब फेयर नहीं लगाया गया है। साथ ही जो कंपनियां छात्रों को नौकरी देने के लिए बुलाई जाती हैं वे छात्रों से तीस से चालीस हजार रुपये ट्रेनिंग के नाम पर मांगती हैं। छात्रों ने कहा कि प्लेसमेंट ऑफिसर एसएन मिश्रा आज तक कोई बेहतर कैंपस प्लेसमेंट नहीं करा पाए हैं।

अप्रैल में लगेगा जॉब फेयर

डायरेक्टर सोहन गर्ग ने छात्रों को समझाबुझा कर शांत किया। उन्होंने कहा कि कैंपस में प्लेसमेंट के लिए कंपनियां बुलाई गई हैं। आगामी 19 मार्च को कैंपस में प्लेसमेंट के लिए कंपनियां आएंगी। साथ ही जॉब फेयर आयोजित कराने के लिए प्रपोजल बनाकर 28 मार्च तक कुलपति के पास भेजा जाएगा। इसके बाद अप्रैल माह में जॉब फेयर कॉलेज में लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग के नाम पैसे मांगने वाली कंपनियों वाली समस्या का समाधान किया जाएगा। इस मौके पर राणा प्रताप, पंकज प्रधान, ललित मावी, अविरल, आनंद सिंह समेत कालेज के छात्र बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

परीक्षा का बहिष्कार

कॉलेज में कैंपस प्लेसमेंट न होने से आक्रोशित छात्रों ने सेशनल परीक्षा का बहिष्कार कर दिया। मंगलवार को होने वाली परीक्षा में छात्र नहीं बैठे। छात्रों ने कहा कि जब नौकरी नहीं मिल रही है तो परीक्षा देने से क्या लाभ।

Posted By: Inextlive