एमबीबीएस कॉपी घोटाले की जांच कर रही है एसआईटी

बीते दिनों कर्मचारियों के बयान और जरूरी कागजात भी ले गई थी एसआईटी

Meerut । सीसीएसयू में एमबीबीएस कॉपी घोटाले के मामले में एसआईटी जांच कर रही है। वैसे तो एसआईटी बीते दिनों तमाम तथ्यों और कर्मचारियों के बयान लेकर चली गई थी, लेकिन सोमवार को दोपहर बाद अचानक से एसआईटी के टीम के कुछ मेम्बर जांच के लिए वापस लौट आए। कहा जा रहा है कि टीम के कुछ सदस्य दोबारा जांच के बाबत तथ्यों को जुटाने के लिए लौटे हैं। फिलहाल, अभी दो दिन टीम के रहने की बात कही जा रही है। हालांकि, एसआईटी के वापस लौटने के बाबत अधिकारी भी कुछ कहने से बच रहे हैं।

कागजात और रिकार्ड लिए थे

एमबीबीएस घोटाले के मामले में सीसीएसयू से एसआईटी ने कर्मचारियों के बयान और कॉलेज से संबंधित कागजात ले गई थी। हालांकि, अभी फिलहाल सीसीएसयू लेवल से जांच चल रही है। बताया जा रहा है जांच समिति ने एक बार फिर से संबंधित मेडिकल कॉलेज समिति से पूछताछ की है। कॉलेज से बीते तीन साल के एडमिशन और फेल पास सभी तरह का डाटा व रजिस्ट्रेशन का रिकार्ड सारी जानकारी मांगी है। इसे देखने के बाद कॉलेज के कर्मचारियों व यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों से भी बात की जाएगी।

मांगा गया है रिकॉर्ड

गौरतलब है कि एसआईटी जहां यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों के बयान और कॉलेज का डाटा ले गई है, वहीं सीसीएसयू की जांच समिति ने भी अपनी जांच की गति को तेज कर लिया है। अब वो भी पूरे रिकॉर्ड खंगालने में जुटे है। सीसीएसयू समिति ने कॉलेज के प्रबंध समिति प्रशासन समिति को मिलने के लिए बुलाया है, इसके साथ ही कॉलेज ने अब यूनिवर्सिटी कर्मचारियों व कॉलेज के कर्मचारियों से भी बात करने का तय किया है, अब फिलहाल सभी तथ्यों की जांच के बाद सच सामने आएगा, इसके साथ ही कॉलेज के तीन साल का पास, फेल, एडमिशन सहित तमाम तरह के रिकॉर्ड मांगे है, जांच समिति की अध्यक्ष प्रो वाई विमला के अनुसार जांच पूरी होने से पहले कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। अभी जांच पड़ताल चल रही है।

Posted By: Inextlive